1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप 2011 के फाइनल को लेकर अब ICC एसीयू प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

विश्व कप 2011 के फाइनल को लेकर अब ICC एसीयू प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी ने शुक्रवार को कहा कि 2011 विश्व कप फाइनल की पर संदेह करने का कोई कारण नजर नहीं आता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2020 19:09 IST
विश्व कप 2011 के फाइनल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विश्व कप 2011 के फाइनल को लेकर अब ICC एसीयू प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी ने शुक्रवार को कहा कि 2011 विश्व कप फाइनल की पर संदेह करने का कोई कारण नजर नहीं आता है। साथ ही आईसीसी ने कहा कि उसे ऐसा कोई सबूत नहीं दिया गया है जिससे मैच की जांच हो। 

आईसीसी का ये बयान श्रीलंका पुलिस द्वारा 2011 विश्व कप फाइनल के फिक्स होने के आरोपों की जांच शुक्रवार को बंद करने के बाद आया है। श्रीलंका पुलिस ने कहा कि कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के बयान रिकार्ड करने के बाद 2011 विश्व कप फाइनल के फिक्स होने कोई सबूत नहीं मिला। 

ICC की एंटी करप्शन यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा, "हमारे पास ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल 2011 पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है।" मार्शल ने कहा, "आईसीसी इंटीग्रिटी यूनिट ने विश्व कप फाइनल 2011 को लेकर हाल के आरोपों पर गौर किया है।"

एसीयू प्रमुख ने कहा, इस समय, हमारे सामने ऐसा कोई भी साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया है जो फाइनल के फिक्स होने के दावों का समर्थन करता है या जो आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत जांच शुरू करने के लिए काफी हो।"

एलेक्स मार्शल ने श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि आईसीसी को फिक्सिंग के आरोपों से संबंधित एक पत्र भेजा गया था। मार्शल ने कहा, ‘‘श्रीलंका के तत्कालीन खेल मंत्री द्वारा इस संबंध में आईसीसी को पत्र भेजने का कोई रिकार्ड नहीं है और उस समय आईसीसी में कार्यरत वरिष्ठ कर्मचारियों ने भी पुष्टि की उन्हें ऐसा कोई पत्र प्राप्त करने की याद नहीं है जिसके कारण जांच हुई होगी। ’’ उन्होंने कहा कि आईसीसी मैच फिक्सिंग से जुड़े सभी आरोपों को गंभीरता से लेती है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X