Monday, April 29, 2024
Advertisement

तेंदुलकर-युवी ने सर डॉन ब्रैडमैन की 113वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि, लिखी दिल छूने वाली बात

ब्रैडमैन ने 29 शतक, 12 दोहरे शतक और 2 तिहरे शतक जड़े थे। आज क्रिकेट जगत उनके 113वें जन्मदिन पर उनको याद कर रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 27, 2021 16:48 IST
sachin tendulkar and yuvraj singh pay tributes to sir don...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER sachin tendulkar and yuvraj singh pay tributes to sir don bradman on his 113th birth anniversary

उनके रिटायरमेंट के बाद 70 साल गुजर चुके हैं और उनके निधन के बाद दो दशक हो चुके हैं लेकिन आज भी सर डॉन ब्रैडमैन का नाम विश्व क्रिकेट से जुदा नहीं हो सका है। उन्होंने अपने करियर में 52 टेस्ट मैच खेले थे और उन्होंने 6996 रन बनाए थे।

इतना वक्त गुजरने के बाद आज भी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैडमैन के नाम एक रिकॉर्ड है जिसके आस-पास भी कोई नहीं आ सका है। टेस्ट क्रिकेट में उनका एवरेज 99.94 का था और इसकी बराबरी आज तक किसी ने भी नहीं की है।

ब्रैडमैन ने 29 शतक, 12 दोहरे शतक और 2 तिहरे शतक जड़े थे। आज क्रिकेट जगत उनके 113वें जन्मदिन पर उनको याद कर रहा है। इस खास अवसर पर भारतीय पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने 'द डॉन' को श्रद्घांजलि दी। उन्होंने ब्रैडमैन के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की है।

तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा, "सर डॉन ब्रैडमैन की बल्लेबाजी प्रतिभा की लोककथा खेल में उत्कृष्टता का पर्याय है। आप इस खेल से जुड़ी महिलाओं और पुरुषों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे। सर डॉन, आपकी जयंती पर आपको याद करते हैं।"

Video: PBKS फैंस के लिए खुशखबरी, IPL से पहले 'गेल'स्टॉर्म फिर हुआ चालू

वहीं, सिक्सर किंग युवराज सिंह ने लिखा, "ग्रेट सर डोनाल्ड ब्रैडमैन को उनके जन्मदिन पर याद करते हैं। खेल खेलने वाले अब तक के महानतम खिलाड़ियों में से एक जिन्होंने अपने पीछे प्रेरणा की विरासत छोड़ी है!"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement