1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Syed Mushtaq Ali Trophy : केदार जाधव ने खेली 84 रन की तूफानी पारी, महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को 8 विकेट से हराया

Syed Mushtaq Ali Trophy : केदार जाधव ने खेली 45 गेंदों पर 84 रन की तूफानी पारी, महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को 8 विकेट से हराया

केदार जाधव (45 गेंद में नाबाद 84 रन) और नौशाद शेख (44 गेंद में नाबाद 78) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 166 रन की अटूट साझेदारी के दम पर महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ को आठ विकेट से हराया।

Bhasha Bhasha
Published on: January 12, 2021 19:17 IST
Syed Mushtaq Ali Trophy Kedar Jadhav Maharashtra Beat Chhattisgarh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Syed Mushtaq Ali Trophy Kedar Jadhav Maharashtra Beat Chhattisgarh

वडोदरा। केदार जाधव (45 गेंद में नाबाद 84 रन) और नौशाद शेख (44 गेंद में नाबाद 78) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 166 रन की अटूट साझेदारी के दम पर महाराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप सी के मैच में मंगलवार को छत्तीसगढ़ को आठ विकेट से हराया। छत्तीसगढ़ ने यहां के एफबी कालोनी मैदान में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 192 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ....तो इस वजह से गाबा में टेस्ट मैच खेलने को उत्साहित है ऑस्ट्रेलियाई टीम

लक्ष्य का पीछा करते समय महाराष्ट्र की टीम सलामी बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड़ (15) और कप्तान राहुल त्रिपाठी (14) के विकेट सस्ते में गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन जाधव और शेख ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : चौथे टेस्ट में पंत बतौर बल्लेबाज और साहा विकेटकीपर के रूप में खेल सकते हैं

भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय और टी20 खेल चुके जाधव ने अपनी पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के लगाये जबकि शेख ने 10 चौके और दो छक्के लगाये। इससे पहले ऋषभ तिवारी (44), शशांक चंद्राकर (44), कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया (42) और शशांक सिंह (आठ गेंद में नाबाद 24) की बेहतरीन बल्लेबाजी से छत्तीसगढ़ ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच खेलना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग, चोटिल खिलाड़ियों की सूची देखने के बाद कही ये बात

रिलायंस मैदान पर खेले गये मैच में बड़ौदा ने केदार देवधर की नाबाद 49 रन की पारी से हिमाचल प्रदेश को चार विकेट से हराया। हिमाचल की टीम 20 ओवर में 109 रन पर ऑलआउट हो गयी। 

बड़ौदा ने एक ओवर बाकी रहते छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्रुप के एक अन्य मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 73 रन से हराया। गुजरात के पांच विकेट पर 172 रन के जवाब में उत्तराखंड की टीम आठ विकेट पर सिर्फ 99 रन बना सकी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड