1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup 2021: ओस तय करेगा कि अतिरिक्त पेसर या स्पिनर के साथ खेलना है- शास्त्री

T20 World Cup 2021: ओस तय करेगा कि अतिरिक्त पेसर या स्पिनर के साथ खेलना है- शास्त्री

भारतीय टीम के साथ अपने आखिरी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शास्त्री ने स्पष्ट किया कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों की लय का अंदाजा लगाना है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 18, 2021 22:06 IST
T20 World Cup 2021: Dew factor will decide whether we...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2021: Dew factor will decide whether we play extra seamer or spinner, says Ravi Shastri

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के दौरान टीम ओस की स्थिति को देखकर तय करेगी कि अंतिम एकादश में अतिरिक्त तेज गेंदबाज रखना है या स्पिनर।

भारतीय टीम के साथ अपने आखिरी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शास्त्री ने स्पष्ट किया कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों की लय का अंदाजा लगाना है। शास्त्री ने आधिकारिक प्रसारक ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, "हम यह देखने की कोशिश करेंगे कि ओस कितनी है और उस हिसाब से पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी का फैसला करेंगे। इससे हमें अतिरिक्त स्पिनर या तेज गेंदबाज को अंतिम एकादश में रखने का फैसला करने में भी मदद मिलेगी।"

भारत को अपने सभी मैच शाम को खेलने हैं और ऐसे में ओस की भूमिका अहम हो जाती है। अधिक ओस पड़ने पर स्पिनरों के लिये गेंद पर ग्रिप बनाना मुश्किल हो जाता है।

 T20WC में सलामी बल्लेबाज राहुल-रोहित करेंगे, कोहली तीसरे स्थान पर करेंगे बैटिंग

शास्त्री ने कहा, "सभी खिलाड़ी पिछले दो महीने से आईपीएल में खेल रहे थे इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें बहुत अधिक तैयारियों की जरूरत है। यह उनके साथ में खेलने और कुछ लय हासिल करने से जुड़ा है।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15