Thursday, May 02, 2024
Advertisement

T20 World Cup: अफगान के संन्यास की बात जान कर 'स्तब्ध' थे नबी

नबी ने कहा, "कल रात उन्होंने मुझे बताया कि कल का मैच उनका आखिरी मैच होगा। मैं स्तब्ध था। यह उनका फैसला था। वह अपने कैरियर के बारे में बेहतर जानते हैं।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 31, 2021 22:05 IST
T20 World Cup: I was shocked, says Mohammad Nabi on Asghar...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup: I was shocked, says Mohammad Nabi on Asghar Afghan's decision to retire

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि असगर अफगान ने नामीबिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में उन्हें बताया तो वह स्तब्ध रह गए। पूर्व कप्तान अफगान के नाम बतौर कप्तान सर्वाधिक टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड है। उन्होंने शनिवार की रात क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले लिया।

नबी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कल रात उन्होंने मुझे बताया कि कल का मैच उनका आखिरी मैच होगा। मैं स्तब्ध था। यह उनका फैसला था। वह अपने कैरियर के बारे में बेहतर जानते हैं। उन्होंने छह सात साल कप्तानी की है और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह तय कर चुके थे कि यह उनका आखिरी मैच होगा।"

अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रन से हराकर उन्हें जीत के साथ विदाई दी। तीन विकेट लेकर प्लेयर आफ द मैच रहे नवीनुल हक ने यह अफगान के नाम करके उन्हें सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया।

विराट कोहली को आउट कर ईश सोढ़ी ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, "मैंने उनकी कप्तानी में पहला मैच खेला था। यह पुरस्कार मैं उनके नाम करना चाहता हूं । वह अफगानिस्तान के सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहे हैं ।हमें उनकी कमी खलेगी।"

दूसरी ओर इस हार के साथ नामीबिया का तीन मैचों का विजय अभियान थम गया और वह सेमीफाइनल की दौड़ से भी लगभग बाहर हो गया। कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने कहा, "अफगानिस्तान के पास बेहतरीन गेंदबाज हैं और मुजीब के नहीं खेलने के बावजूद उन्होंने यह दिखा दिया। हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement