1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC FINAL के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जडेजा और अश्विन को मिली जगह

WTC FINAL के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जडेजा और अश्विन को मिली जगह

भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया।

IANS IANS
Updated on: June 17, 2021 22:40 IST
Team India's Playing XI for the WTC21 Final - India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India's Playing XI for the WTC21 Final 

भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया। WTC के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड का सामना करेगी जिसके लिए टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और रोहित शर्मा को जगह दी गई है। वहीं, तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है।

यह पहली बार है जब भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें तटस्थ स्थल पर एक दूसरे का सामना करेंगी। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेलने का अनुभव है लेकिन भारतीय टीम ने कभी तटस्थ स्थल पर टेस्ट मैच नहीं खेला है।

ओवरऑल भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं और 12 में उसे हार मिली है। हालांकि इनमें से 16 जीत भारत को घर में मिली है। वहीं न्यूजीलैंड में खेले गए 25 टेस्ट में से उसे 10 में हार मिली और भारत ने सिर्फ पांच मैच जीते हैं।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X