Friday, May 10, 2024
Advertisement

Tokyo Olympic : टेनिस प्रतियोगिता के लिए जारी हुआ ड्रॉ, जापान की नाओमी ओसाका पर सबकी नजर

टोक्यो ओलंपिक में पदक की प्रबल उम्मीद ओसाका ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर फ्रेंच ओपन से पहले दौर के बाद नाम वापिस ले लिया था।   

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 22, 2021 11:40 IST
Tokyo Olympics, Japan, Naomi Osaka, Sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Naomi Osaka

दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका टोक्यो ओलंपिक टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की 52वीं रैंकिंग वाली झेंग साइसाइ से खेलेगी जो दो महीने में उसका पहला मुकाबला होगा। टोक्यो ओलंपिक में पदक की प्रबल उम्मीद ओसाका ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर फ्रेंच ओपन से पहले दौर के बाद नाम वापिस ले लिया था। 

ओसाका का सामना अगले दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त किकि बर्तेंस से हो सकता है जिनके कैरियर का यह आखिरी टूर्नामेंट है। इसके बाद वह क्वार्टर फाइनल में 2020 फ्रेंच ओपन चैम्पियन इगा स्वियातेक से खेल सकती है। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic : कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए उद्घाटन समारोह में सिर्फ 44 भारतीय खिलाड़ी लेंगे भाग

पुरूष वर्ग में चोटी के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का सामना 139वीं रैंकिंग वाले बोलिविया के हुजो डेलियेन से होगा। जोकोविच एक ही साल में चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक सिंगल्स स्वर्ण जीतने वाले पहले पुरूष खिलाड़ी बनने की कोशिश में हैं। वह इस साल ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रेंच ओपन और विम्बलडन जीत चुके हैं। 

दो बार के ओलंपिक चैम्पियन एंडी मरे को पहले दौर में कनाडा के नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगर एलियासिमे से खेलना है। वहीं दानिल मेदवेदेव का सामना कजाखस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक से होगा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic : पहले दौर में उजबेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से भिड़ेंगे सुमित नागल

तीसरी वरीयता प्राप्त यूनान के स्टोफानोस सिटसिपास का सामना जर्मनी के फिलीप कोलश्रेइबर से होगा। पुरूष वर्ग में रोजर फेडरर, रफेल नडाल, डोमिनिक थीम, मातेओ बेरेतिनी और डेनिस शापोवालोव नहीं खेल रहे हैं। 

वहीं महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप नहीं खेलेंगे। शीर्ष वरीयता प्राप्त और हाल ही में विम्लबडन जीतने वाली ऐश बार्टी का सामना पहले दौर में स्पेन की सारा टोरमो से होगा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement