Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने टीम के आक्रामक रवैये पर दिया बड़ा बयान और विराट कोहली को दी यह खास सलाह

"विराट कोहली को अपना अग्रैशन कम नहीं करना चाहिए। वो आज विराट कोहली बने है तो अपने इसी अग्रैशन की वजह से बने हैं। अगर वो इसी अग्रैशन के साथ खेलेंगे तो वो रन बनाते रहेंगे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 14, 2018 18:15 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sourav Ganguly

एडिलेड के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट को भारत ने 31 रनों से जीत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। इसी जीत के बारे में भारतीय पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के यूट्यूप चैनल पर बात की और इस दौरान उन्होंने दर्शकों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए।

एडिलेड टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली इसी के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा कि "पुजारा नहीं हर किसी खिलाड़ी को यह सोचना चाहिए कि वो मैच को जिता सकता है।" सौरव गांगुली ने इसी के साथ यह भी कहा कि खिलाड़ी वही होता है जो मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाकर टीम को मैच जिताए।

वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा कि "राहुल ने दूसरी इनिंग में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। एक सलामी बल्लेबाज का ओवरसीज कंडीशंस में यह रोल होता है कि वो 15-20 ओवर खेलकर गेंद को पुराना करे।" इस दौरान दादा ने आकाश चौपड़ा का उदहारण देते हुए कहा कि "2003 में आकाश चोपड़ा ने भी ऐसे किया था। नई गेंद से वो एक घंटा खेलकर गेंद को पुराना करते थे जिसके बाद राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण आकर शतक लगाते थे।"

इस दौरान सौरव गांगुली ने पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को काफी महत्वपूर्ण बताया, गांगुली ने कहा "पर्थ की पिच पर बाउंस अधिक होता है और वहां पर गेंद भी काफी तेज जाती है। इस कंडीशंस में ऑस्ट्रेलियाई टीम ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है। अगर भारत यहां मैच जीत जाता है तो उसे सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक सकता।"

वहीं अक्रामक भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा "ये कलचर चेंज है। यंग लड़के अब अग्रैसिव हो गए हैं। घर में भी बच्चे अब ऐसा करते हैं।", लेकिन टीम के लिए दादा ने इसे काफी अच्छा बताया। वहीं दादा ने कोहली को उस बयान के बारे में भी बात की जब कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले कहा था कि वह अब काफी शांत हो गए हैं। 

दादा ने कोहली को हिदायत देते हुए कहा "विराट कोहली को अपना अग्रैशन कम नहीं करना चाहिए। वो आज विराट कोहली बने है तो अपने इसी अग्रैशन की वजह से बने हैं। अगर वो इसी अग्रैशन के साथ खेलेंगे तो वो रन बनाते रहेंगे।"

इसी के साथ सौरव गांगुली ने भारतीय टेलएंडर्स को ज्यादा जिम्मेदारी से खेलने की सलाह दी। दादा ने इस यूट्यूब लाइव के दौरान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छे स्पिनर है। पिछली बार एडिलेड के मैदान पर ही उन्होंने कोहली से मैच छीन कर अपनी झोली में डाला था। वो हमेशा रफ का इस्तेमाल करते हैं जिससे उन्हें काफी फायदा मिलता है। इसी के साथ दादा ने नाथन लायन का तोड़ भी भारतीय बल्लेबाजों को बाताया। दादा ने कहा कि नाथन को आप स्वीप शॉट खेलकर उनकी लेंथ को बदल सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement