Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण का है मानना, दर्द से लड़ कर आशीष नेहरा बने थे लिमिटेड ओवरों का मास्टर गेंदबाज

नेहरा ने फरवरी 1999 में अंतर्राष्ट्रीय अपना डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी-20 मैच खेले हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2020 14:35 IST
Ashish Nehra, VVS Laxman, World Cup 2011, MS Dhoni, World Cup 2003- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ashish Nehra

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने चोटों से जूझते हुए जिस तरह वह वापसी कर लिमिटेड ओवरों में टीम का अहम हिस्सा बने वह किसी भी खिलाड़ी के लिए शानदार है। नेहरा लगातार चोट के कारण टीम इंडिया से अंदर बाहर होते रहे हैं। लक्ष्मण ने नेहरा की तारीफ करते हुए ट्वीट कर लिखा, "नाजुक शरीर के कारण गेंदबाजी करियर कम रहा लेकिन आशीष नेहरा ने दर्द से लड़ते हुए लगातार वापसी की और सीमित ओवरों में मास्टर बने।"

लक्ष्मण ने लिखा, "चोटों से लगातार वापसी का ईनाम 2011 विश्व कप का मेडल और 38 साल में शानदार फेयरवेल के रूप में मिला।"

यह भी पढ़ें- जब विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट करने के लिए एरोन फिंच ने मांगी थी अंपायर से सलाह

नेहरा ने फरवरी 1999 में अंतर्राष्ट्रीय अपना डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी-20 मैच खेले हैं।

नेहरा के नाम विश्व कप में अभी भी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लिए थे।

आपको बता दें कि चोट के कारण नेहरा को 12 बड़ी सर्जरी करवानी पड़ी है। वहीं इसके अलावा कई सारे छोटी-छोटी चोट भी उन्हें लगी है। नेहरा लंबे समय तक भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ रहे हैं।

वहीं उन्होंने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था। नेहरा अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरे थे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement