Friday, May 17, 2024
Advertisement

World Cup 2019, Aus vs WI: हार के बाद वेस्ट इंडीज कप्तान जेसन होल्डर को आया गुस्सा, बल्लेबाजों को सुनाई खरी-खोटी

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 10 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाये। टीम के लिए सर्वाधिक रन नाथन कुल्टर नाइल 92 ने बनाए, जबकि विंडीज की टीम के लिए कार्लोस बर्थवेट सबसे अधिक चार विकेट लेने में कामयाब हुए।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 07, 2019 11:08 IST
जेसन होल्डर- India TV Hindi
Image Source : AP जेसन होल्डर, कप्तान वेस्ट इंडीज 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण में वेस्ट इंडीज की टीम को गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से मूहं की खानी पड़ी। जिसके बाद वेस्ट इंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर का गुस्सा खिलाड़ियों पर फूट पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 10 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाये। टीम के लिए सर्वाधिक रन नाथन कुल्टर नाइल 92 ने बनाए, जबकि विंडीज की टीम के लिए कार्लोस ब्रेथवेट सबसे अधिक चार विकेट लेने में कामयाब हुए। वेस्टइंडीज की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 289 रनों का बड़ा लक्ष्य था। जिसमें उसकी टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 273 रन बना पाई और 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट मिशेल स्टार्क ने लिए।

ऐसे में वेस्टइंडीज की हार पर होल्डर ने कहा,”हां ! बिलकुल यह वाकई में निराशाजनक हार हैं। हमारे कई खिलाड़ियों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेले। हार के बाद भी काफी सकारात्मक तथ्य हमारे सामने निकलकर आए। हमने 60 रन के स्कोर पर नाथल कुल्टर नाइल का कैच छोड़ा, यह मैच का एक निर्णायक मोड़ रहा।”

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद जेसन होल्डर ने पोस्ट मैच सेरेमनी में टीम के बल्लेबाजो पर अपना गुस्सा निकाला। जेसन होल्डर ने कहा, ”टीम के बल्लेबाजो को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इस लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था।हमें अभी भी उम्मीद हैं कि हम इस प्रतियोगिता को जीत सकते हैं।अभी टूर्नामेंट अपने शुरूआती चरण में हैं और अभी इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। बस हमारी टीम को निरंतरता से खेल दिखाना होगा।”

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम अब सोमवार, 10 जून को मैदान पर नजर आएगी। जिसमें उसका सामना लगातार तीन मैच हारने वाले दक्षिण अफ्रीका की टीम से साउथेम्पटन के मैदान पर होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement