1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी सीरीज में चार गेंदों पर ठोंके लगातार चार छक्के, देखें वीडियो

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी सीरीज में चार गेंदों पर ठोंके लगातार चार छक्के, देखें वीडियो

युवराज सिंह को भारत का सिक्सर किंग कहा जाता है। टी20 वर्ल्ड कप 2007 में उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के भी जड़े थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 13, 2021 20:55 IST
Yuvraj Singh hit four consecutive sixes off four balls in Road Safety Series, see video - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yuvraj Singh hit four consecutive sixes off four balls in Road Safety Series, see video 

भारत और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 13वें मुकाबले में हरफनमौला युवराज सिंह एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में नजर आए। युवराज सिंह ने इस मैच के 18वें ओवर में चार गेंदों पर लगातार 4 छक्कें ठोंक कर अपने फैन्स को एक बार फिर पुराने युवराज सिंह की याद दिला दी।

युवराज सिंह को भारत का सिक्सर किंग कहा जाता है। टी20 वर्ल्ड कप 2007 में उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के भी जड़े थे। साउथ अफ्रीका के ज़ेंडर डी ब्रुइन के ओवर में उन्होंने 4 गेंदों पर लगातार चार छक्के जड़ कर एक बार फिर उस पल की याद दिला दी। इस मैच में युवराज सिंह ने 22 गेंदों पर 6 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 205 रन का लक्ष्य रखा है।

देखें वीडियो

इससे पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 37 गेंदों पर 60 रन की तूफानी पारी खेलकर एक बार फिर भारतीय फैन्स का मनोरंजन किया है। सचिन ने अपनी इस पारी में 9 चाके और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया। इस दौरान सचिन का का स्ट्राइकरेट 162.16 का रहा।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के लिए यह मैच काफी अहम है। अगर आज भारत साउथ अफ्रीका को मात देने में सफल रहती है तो वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला जहां उन्होंने 6 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

बात इस मुकाबले की करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। 16 के स्कोर पर सहवाग (6) हर बार की तरह बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में क्रूगर के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद सचिन का साथ बद्रीनाथ ने दिया। सचिन और बद्रीनाथ के बीच दूसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी हुई। बद्रीनाथ जब 42 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्हें क्रैंप आ गया जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X