Sunday, February 25, 2024
Advertisement

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीता दूसरा महिला BBL खिताब, फाइनल में दी ब्रिस्बेन हीट को मात

Women's BBL 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बिग बैश लीग के 9वें सीजन में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने फाइनल मैच में ब्रिस्बेन हीट को 3 रनों से मात देकर खिताब अपने नाम किया। महिला बीबीएल में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने दूसरी बार ट्रॉफी जीती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 02, 2023 18:01 IST
Adelaide Strikers- India TV Hindi
Image Source : GETTY एडिलेड स्ट्राइकर्स

महिला बिग बैश लीग के 9वें सीजन का फाइनल मुकाबला एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में ताहलिया मैक्ग्रा की कप्तानी में एडिलेड की टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए ब्रिस्बेन को 3 रनों की करीबी मात ही और खिताब को लगातार दूसरी बार अपने नाम किया। एडिलेड स्ट्राइकर्स महिला टीम ने पिछले सीजन में भी इस ट्रॉफी को जीता था। फाइनल मुकाबले में एडिलेड के लिए एमेंडा जेड वालिंगटन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 16 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

एडिलेड की टीम सिर्फ 125 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हुई

फाइनल मैच में एडिलेड की कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम को पहला झटका 5 के स्कोर पर ही कैटी मैक के रूप में लगा। इसके बाद वॉल्वाडार्ट और कप्तान मैक्ग्रा ने मिलकर स्कोर को 10 ओवरों के अंदर ही 71 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। यहां से ब्रिस्बेन हीट के गेंदबाजों ने अपनी टीम की वापसी कराते हुए लगातार अंतराल में विकेट लेने शुरू कर दिए, जिससे आखिरी के ओवरों में एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम तेजी के साथ रन नहीं बना सकी। एडिलेड के लिए इस मुकाबले में वॉल्वाडार्ट ने 39 जबकि कप्तान मैक्ग्रा ने 38 रनों की पारी खेली। इसके अलावा तीसरा सबसे ज्यादा स्कोर 11 रन का ब्रिडजेट पैटर्सन ने बनाया। एडिलेड की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 125 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। ब्रिस्बेन की तरफ से गेंदबाजी में निकोला हेंकोक ने अपने 4 ओवरों में 23 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

एमेलिया केर्र ने खेली 30 रनों की पारी, लेकिन नहीं दिला सकी जीत

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिस्बेन हीट टीम की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने 32 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। हालांकि यहां से टीम को लगातार अंतराल में झटके लगते रहे। एक छोर से एमेलिया केर्र ने पारी को संभाले जरूर रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल सका। ब्रिस्बेन की टीम 20 ओवरों में 122 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी और उसका 3 रनों से खिताब जीतने का सपना टूट गया। एमेंडा जेड वालिंगटन ने जहां एडिलेड के लिए 3 विकेट हासिल किए तो वहीं मेगन शट और ताहलिया मैक्ग्रा ने 2-2 जबकि जेम्मा बार्सबे ने 1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

WPL 2024 की ऑक्शन लिस्ट में 165 खिलाड़ियों को मिली जगह, सिर्फ 30 की चमकेगी किस्मत

BAN vs NZ: बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को पहली बार अपने घर पर टेस्ट में हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement