Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

OUT दिए जाने के बाद भी वापस बैटिंग करने लौटा ये खिलाड़ी, 16 साल के करियर में पहली बार हुआ ऐसा

क्रिकेट के मैदान पर एक स्टार खिलाड़ी आउट दिए जाने के बाद भी बैटिंग करने आ गया। अंपायर ने रणजी ट्रॉफी में मैच के दौरान ये बड़ा फैसला लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 17, 2024 1:40 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी बहुत ही शानदार अंदाज में खेली जा रही है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में मुंबई और असम के बीच मैच हो रहा है। इस मैच में मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। असम के बल्लेबाज पहली पारी में बुरी तरह से फ्लॉप हुए और पूरी टीम 84 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद जब मुंबई की टीम बैटिंग करने उतरी तो मैदान पर एक अलग ही करिश्मा देखने को मिला है। 

इस वजह से रहाणे को दिया गया था आउट 

असम के खिलाफ एक समय पर मुंबई की टीम चार विकेट के नुकसान पर 102 रन बना कर खेल रही थी और टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे का निजी स्कोर 18 रनों का था। इसके बाद उन्होंने एक गेंद को मिड ऑन की तरफ ड्राइव करते हुए सिंगल लेने का प्रयास किया लेकिन उनके पार्टनर शिवम दुबे ने रन लेने से मना कर दिया। रहाणे काफी आगे आ चुके थे और असम के कप्तान डेनिश दास ने गेंद को उठाकर विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया लेकिन वह रहाणे को जाकर लग गई, जो क्रीज में वापस आने की कोशिश कर रहे थे।

16 साल के करियर में पहली बार हुआ ऐसा

इसके बाद असम के सभी खिलाड़ियों ने फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट की अपील की और फील्ड अंपायर के द्वारा इस अपील को स्वीकार भी कर लिया गया। इस फैसले के ठीक बाद अंपायर ने टी ब्रेक की भी घोषणा कर दी। मुंबई की टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे को 16 साल के करियर में पहली बार फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट दिया गया। लेकिन थोड़ी देर बाद असम की टीम ने अपील को वापस ले लिया और रहाणे फिर से बल्लेबाजी करने उतरे। 

असम की टीम ने वापस ली अपील

नियमों के अनुसार अगली गेंद फेंके जाने से पहले आउट करने की अपील को वापस लेना पड़ता है और बल्लेबाज तब ही फिर से बल्लेबाजी करने वापस आ सकते हैं, जब अंपायर इसे स्वीकार कर लें। अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद टी ब्रेक ले लिया गया था और इस बीच असम की टीम ने अपना फैसला बदल लिया। लेकिन रहाणे इसका फायदा नहीं उठा पाए और सिर्फ 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रहाणे का यह रणजी सीज़न अब तक निराशाजनक रहा है और उन्होंने आठ पारियों में 16.00 की औसत से सिर्फ 112 रन बनाए हैं। मुंबई की टीम ने अभी तक 6 विकेट के नुकसान पर 217 रन बना लिए हैं। 

(Input: IANS)

यह भी पढ़ें: 

इस धाकड़ खिलाड़ी ने लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, आखिरकार 23 साल बाद कर दिया बड़ा करिश्मा

दिन खत्म होने से पहले आखिरी वक्त में रोहित शर्मा से बड़ी भूल, आगे मैच में पड़ सकती है भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement