Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान की नई टीमों के बीच सुपरहिट मुकाबला, बदलाव के लिए हो जाइये तैयार

Asia Cup 2022 IND vs PAK: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत बदले हुए चेहरों के साथ मैदान पर उतरेगा। वहीं पाकिस्तान टीम में भी नए खिलाड़ी नजर आएंगे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 04, 2022 16:01 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 राउंड का मुकाबला
  • भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव तय
  • पाकिस्तान की टीम भी चोट से परेशान

Asia Cup IND vs PAK: आज फिर सुपर संडे पर सुपरहिट मुकाबला है। भारत और पाकिस्तान की टीम एकबार फिर से एक दूसरे का सामना करने के लिए कमर कस रही है। एशिया कप में ये लगातार दूसरा रविवार है जब दोनों आर्च राइवल्स एक दूसरे से टकराएंगे। यानी सिर्फ एक हफ्ते में भारत पाकिस्तान की टीमें दूसरी बार एक दूसरे से टकराएंगी। लेकिन 4 सितंबर को होने वाले मुकाबले में ये दोनों ही टीम बड़े बदलावों के साथ मैदान पर उतरेंगी।

पाकिस्तान के खिलाफ बदली हुई होगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने एशिया कप के पिछले मैच में पाकिस्तान को हराया था। बेहद रोमांचक मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में सिक्स लगाकर पड़ोसी मुल्क के खिलाफ भारत को पांच विकेट से जीत दिलाई थी। लेकिन आज होने वाले मुकाबले में भारत की टीम बदली हुई होगी जो भारत की चिंता को बढ़ा सकता है।

जडेजा की चोट के कारण प्लेइंग-11 में दिखेगा नया चेहरा

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने जीत में अहम योगदान निभाया था। उन्होंने मुश्किल हालात में आकर 35 रन की पारी खेलकर भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था। साथ ही दो ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 11 रन खर्च किए थे। जडेजा आज होने वाले मुकाबले में मैदान पर नजर नहीं आएंगे। वे दाएं घुटने की चोट के कारण पूरे एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। चोट गंभीर है लिहाजा उनके घुटने की सर्जरी होगी और उन्हें तीन महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है। यानी अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी उनके खेलने की बहुत कं संभावना है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के इस महामुकाबले में उनकी जगह एक नए खिलाड़ी का भारत की प्लेइंग 11 में नजर आना तय है।

जडेजा की जगह अक्षर को मिल सकता है मौका

जडेजा की जगह अक्षर पटेल भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। सौराष्ट्र के स्टार ऑलराउंडर की तरह वे भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और बड़े स्ट्रोक्स लगाने की पूरी क्षमता रखते है। साथ ही बतौर बॉलर उनकी क्षमता से सब भली भांति परिचित हैं।

आवेश खान की जगह नए खिलाड़ी के खेलने की संभावना

तेज गेंदबाज आवेश खान भी बुखार से पीड़ित हैं। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आवेश की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें फीवर है और अगले मैच में उनके खेलने पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। यानी पाकिस्तान के खिलाफ उनकी जगह एक नया खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकता है। कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह आर अश्विन या फिर रवि बिश्नोई को ट्राई कर सकते हैं।

क्या ऋषभ पंत को मिलेगा मौका?

अगर टीम मैनेजमेंट बल्लेबाजी की गहराई बढ़ाने पर जोर देता है तो ऋषभ पंत भी टीम में नजर आ सकते हैं। पंत को खिलाने का मतलब होगा चार स्पेशलिस्ट गेंदबाज के साथ ऑलराउंडर पंड्या को 20 ओवर का कोटा पूरा करना होगा।

पाकिस्तानी कैंप भी चोट से परेशान

पाकिस्तानी कैंप भी चोट से परेशान है। भारत के खिलाफ पिछला मुकाबले में चमक दिखाने वाले पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी साइड स्ट्रेन के कारण एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। वहीं खतरनाक तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही बाहर हो चुके थे।

ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव नजर आएंगे। बदली हुई टीम के साथ होने वाला ये मुकाबला पिछली बार से अलग होगा और दिलचस्प भी।      

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement