Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ जीती सीरीज, आखिरी वनडे में दी DLS नियम से मात

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम ने साउथ अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ घरेलू जमीन पर 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज के आखिरी मुकाबले को कंगारू महिला टीम ने डकवर्थ लुईस नियमानुसार 110 रनों से जीत हासिल की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 10, 2024 17:09 IST
Australia Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीकी टीम को अपने घर पर खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 110 रनों से मात देते हुए सीरीज को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया वुमेंस इस निर्णायक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाने में कामयाब हुई थी, जिसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी अफ्रीकी महिला टीम 24.3 ओवरों में सिर्फ 127 रन बनाकर निपट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत में अलाना किंग ने गेंद से अहम भूमिका निभाते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

अलाना की फिरकी में फंसी ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम

तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीकी वुमेंस टीम के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा निराश किया जिसमें टीम की शुरुआत ही काफी खराब देखने को मिली। 8 के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट कप्तान लौरा वोल्वाडर्ट के रूप में गंवा दिया और इसके बाद 29 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका अनाके बोश के रूप में लगा। 52 के स्कोर तक अफ्रीकी वुमेंस टीम अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी, जिसके बाद उनके लिए इस मुकाबले में वापसी करना काफी कठिन हो गया था। अफ्रीकी वुमेंस टीम की पारी में 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम की तरफ से गेंदबाजी में अलाना किंग ने जहां 5 ओवरों में सिर्फ 26 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए तो वहीं ताहलिया मैक्ग्रा और किम ग्रेथ ने 3-3 विकेट हासिल किए।

बेथ मूनी और हीली की पारी में ऑस्ट्रेलिया को पहुंचाया बड़े स्कोर तक

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उनकी तरफ से बेथ मूनी और एलिसा हीली के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली। मूनी ने जहां नाबाद 82 रनों की पारी खेली तो वहीं हीली 60 रन बनाने में कामयाब हो सकी। इसके अलावा ताहलिया मैक्ग्रा भी 44 रन बनाने में कामयाब रही। वहीं अब दोनों टीमों के बीच 15 फरवरी से एक मैच की टेस्ट सीरीज का मुकाबला पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर की इंजरी या खराब फॉर्म, बाहर होने से इस खिलाड़ी को हुआ फायदा

U19 WC: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान का बड़ा बयान, कहा अरबों लोगों की उम्मीद...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement