Monday, May 06, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी को इस वजह से नहीं मिल रही Playing 11 में जगह, गेंदबाजी कोच ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एशिया कप 2023 में सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 14, 2023 20:29 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammed Shami

एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने सुपर-4 के पहले मैच में पाकिस्तान को 228 रनों से शिकस्त दी थी। इसके बाद श्रीलंका की टीम को 41 रनों से हराया। एशिया कप 2023 में अभी तक मोहम्मद शमी ने सिर्फ एक ही मैच खेला है। उन्हें पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मौका नहीं मिला था। शमी को लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा क्यों नहीं बनाया जा रहा है। इसको लेकर भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बड़ा बयान दिया है। 

गेंदबाजी कोच ने दिया ये बयान 

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की वापसी से उनकी तेज गेंदबाजी मजबूत हुई है और अगले महीने विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट चार तेज गेंदबाज होना टीम के लिए शानदार है। बुमराह ने हाल के आयरलैंड दौरे पर लंबे समय बाद चोट के बाद वापसी की और फिर मौजूदा एशिया कप के दौरान भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। म्हाम्ब्रे ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले भारत के आखिरी सुपर-4 मैच से पहले कहा कि हम एनसीए से ही बुमराह की प्रगति देख रहे हैं और हम उसकी रिपोर्ट से खुश हैं। 

इस वजह से नहीं मिल रही जगह 

गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि अब हमारे पास चार बेहतरीन गेंदबाज हैं और ऐसे ऑप्शन होना हमेशा ही अच्छा होता है। ऐसी समस्या होना अच्छा है।  भारत का पहली पसंद का तेज गेंदबाजी आक्रमण बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या का है जिससे टीम मैनेजमेंट को मोहम्मद शमी को बेंच पर बिठाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। म्हाम्ब्रे ने कहाकि शमी जैसे गेंदबाज को बाहर रखना इतना आसान नहीं है। उसे जितना अनुभव है और उसने देश के लिए जो प्रदर्शन किए हैं, वे शानदार हैं। इस तरह के खिलाड़ी को बाहर करना कभी भी आसान नहीं होता। यह मुश्किल होता है। हम जो फैसले लेते हैं, खिलाड़ी इसके बारे में जानते हैं। वे जानते हैं कि यह टीम के फायदे के लिए ही है।

हार्दिक ने किया शानदार प्रदर्शन 

पारस म्हाम्ब्रे यह देखकर काफी खुश हैं कि हार्दिक पांड्या ने हाल के समय में बतौर गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि हार्दिक जिस तरह से आगे बढ़ रहा है, मैं उससे बहुत खुश हूं। हम उनकी बॉलिंग देख रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह फिट रहें। एक बार जब वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है तो वह अलग तरह का गेंदबाज होता है। टीम के पहलू से देखें तो हमारे पास एक विकेट चटकाने वाला बॉलर है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

अगले दो मैचों में कुलदीप यादव तोड़ सकते हैं इरफान पठान का रिकॉर्ड, हासिल करने होंगे इतने विकेट

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव, इन प्लेयर्स को मौका संभव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement