Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ने किया ऐलान, इस भारतीय प्लेयर को दिया बड़ा अवॉर्ड; इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया दमदार खेल

ICC: आईसीसी ने साल 2023 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है। ये अवॉर्ड एक स्टार भारतीय खिलाड़ी को मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 16, 2024 12:37 IST
Deepti Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Deepti Sharma

ICC Player Of The Month: भारतीय टीम की स्टार महिला प्लेयर दीप्ति शर्मा को दिसंबर 2023 महीने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है। साल 2023 के दिसंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड पैट कमिंस को मिला है। दीप्ति शर्मा ने टीम की स्टार खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स और साल की प्रीशियस मरांज को पीछे छोड़ते हुए ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया है। पिछले कुछ समय से दीप्ति शर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है, जिसका इनाम अब उन्हें मिला है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन 

साल 2023 के दिसंबर महीने में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीत में अहम भूमिका अदा की थी। दीप्ति ने दिसंबर महीने में खेले गए दो टेस्ट मैचों में बल्ले से 55 की औसत से प्रभावशाली 165 रन बनाए। उनकी गेंदबाजी भी उतनी ही उल्लेखनीय थी, उन्होंने केवल 10.81 की औसत से 11 विकेट लिए। वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहीं। 

इंग्लैंड के खिलाफ जिताया था मैच 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में दीप्ति ने नंबर 7 पर बैटिंग करते हुए अहम 678 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट अपने नाम किए। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। पहली पारी में उनका पांच विकेट लेना बहुत ही अहम था। इसी वजह से इंग्लैंड 108/3 से 136 रन पर ऑल आउट हो गया।

भारत के लिए खेले इतने मुकाबले 

टेस्ट मैचों के अलावा उन्होंने वनडे मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 4 टेस्ट मैचों में 16 विकेट, 86 वनडे मैचों में 100 विकेट और 104 टी20 मैचों में 113 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, रोहित शर्मा क्या लेंगे बड़ा फैसला!

बड़ा बदलाव! टेस्ट मैच से पहले ही हुआ Playing 11 का ऐलान, 3 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू करने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement