Sunday, June 16, 2024
Advertisement

382 दिन बाद इंटरनेशनल मैच खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों के लिए बजी खतरे की घंटी!

ENG vs PAK 1st T20I: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस मैच से एक स्टार खिलाड़ी 1 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करता नजर आएगा।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 22, 2024 14:42 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : GETTY 382 दिन बाद इंटरनेशनल मैच खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

ENG vs PAK 1st T20I: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें 4 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। ये मैच मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला ये मैच इंग्लैंड की टीम के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाला है। ये खिलाड़ी 1 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेगा। 

1 साल बाद इंटरनेशनल मैच खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 22 मई को लीड्स के हेडिंग्ले में सीरीज के पहले टी20 मैच के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी करेंगे। इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने पुष्टि की है कि आर्चर टी20I सीरीज के शुरुआती मैच में खेलेंगे और 14 मार्च, 2023 के बाद यह पहली बार होगा जब वह इंग्लैंड की जर्सी पहनेंगे। आर्चर जो पिछले कुछ सालों से लगातार चोटिल होने की वजह से कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं खेल सके हैं। लेकिन अब वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।  

2023 वर्ल्ड कप खेलने से भी चुके

बता दें कि जोफ्रा ने आखिरी बार इंग्लैंड टीम के लिए पिछले साल मार्च महीने में बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में खेला था, जिसके बाद से वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं। वह कोहनी की चोट के कारण बाहर हैं। आर्चर को 2023 वर्ल्ड कप के लिए भी ट्रैवल रिजर्व के रूप में चुना गया था। लेकिन वह इस बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे। 

जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर 

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 13 टेस्ट, 21 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 42 विकेट, वनडे में 42 विकेट और टी20 में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। खास बात ये है कि टी20 में उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 7.65 का ही है, जो काफी बेहतरीन है। वहीं वनडे में उनका इकॉनमी रेट तो 4.80 का ही है। दूसरी ओर उनकी तेज रफ्तार गेंद को खेलना भी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहता है। 

ये भी पढ़ें

KKR vs SRH: टीम को जिताने की जिद, आंखों में हार के आंसू, रन आउट होने के बाद सीढ़ियों पर बैठकर रोया ये खिलाड़ी

टूटने वाला है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड! इंग्लैंड का बल्लेबाज कर सकता है करिश्मा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement