Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड की दो महिला क्रिकेटर्स ने आपस में रचाई शादी, 5 साल लंबे रिलेशनशिप को रिश्ते में बदला; देखें Photos

कैथरीन ब्रंट और नेट साइवर इंग्लैंड की इंटरनेशनल महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। महिला वनडे विश्व कप 2022 में भी दोनों की टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका रही थी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 30, 2022 19:30 IST
कैथरीन ब्रंट और नेट...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM @ISHAGUHA कैथरीन ब्रंट और नेट साइवर शादी के जोड़े में

Highlights

  • इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स कैथरीन ब्रंट और नेट साइवर ने आपस में रचाई शादी
  • पांच साल के रिलेशनशिप को इंग्लैंड की इंटरनेशनल क्रिकेटर्स ने रिश्ते में बदला
  • महिला वनडे विश्व कप 2022 में इंग्लैंड को फाइनल तक पहुंचाने में था अहम योगदान

इंग्लैंड की महिला इंटरनेशनल टीम की दो खिलाड़ी नेट साइवर और कैथरीन ब्रंट ने अपने पांच साल पुराने रिलेशनशिप को रिश्ते में बदल लिया है। रविवार 29 मई को दोनों क्रिकेटर्स शादी के बंधन में बंध गईं। पूर्व क्रिकेटर और ब्रॉडकास्टर ईशा गुहा ने दोनों की शादी की कई तस्वीरें अपने ऑफिशियर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कीं। खबरों के अनुसार दोनों 2020 में ही शादी करने वाली थीं लेकिन कोरोना वायरस के चलते करीब दो साल दोनों की शादी आगे बढ़ गई।

हाल ही में संपन्न हुआ महिला वनडे विश्व कप में ब्रंट और साइवर इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थीं। इस कपल ने अक्टूबर 2019 में सगाई की थी और शादी आधिकारिक तौर पर सितंबर 2020 के लिए निर्धारित की थी। लेकिन कोरोना महामारी के कारण शादी को स्थगित करना पड़ा। वहीं आपको बता दें कि नेट और कैथरीन ने साल 2018 में नए साल की पूर्व संध्या पर शादी करने का फैसला किया था और 2017 में दोनों का रिलेशनशिप भी आधिकारिक तौर पर जगजाहिर हुआ था। 

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचाया

कैथरीन ब्रंट और नेट साइवर इसी साल फरवरी-मार्च में संपन्न हुए आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022 में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थीं। पिछले सत्र की चैंपियन इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन साइवर और कैथरीन दोनों के साथ-साथ पूरी टीम के शानदार प्रदर्शन से इसके बाद टीम ने लगातार जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि फाइनल में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था। 

पहले भी कई महिला क्रिकेटर्स रचा चुकी हैं शादी

वहीं आपको बता दें कि कैथरीन और साइवर की यह जोड़ी पहली ऐसी नहीं है जिसने समलैंगिक विवाह किया हो। इससे पहले भी 2017 में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर्स एमी सैदरवेट और लिया ताहूहू ने शादी की थी। इसके बाद जुलाई 2018  में साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान निकर्क और ऑलराउंडर मारिजाने कैप भी शादी के बंधन में बंध गई थीं। फिर 2019 में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर हेले जेनसन और ऑस्ट्रेलियाई निकोला हेनकॉक ने भी एक दूसरे से शादी कर ली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement