Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Harmanpreet Kaur Named Captain: मिताली राज के रिटायरमेंट के बाद हरमनप्रीत बनीं कप्तान, झूलन गोस्वामी श्रीलंका सीरीज से बाहर; यहां देखिए पूरा स्क्वॉड

मिताली राज ने 8 जून 2022 को अपने 23 साल के क्रिकेट करियर पर विराम लगाया। भारतीय टीम अब अगली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ 23 जून से खेलेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 08, 2022 20:25 IST
हरमनप्रीत कौर बनीं...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES हरमनप्रीत कौर बनीं भारतीय महिला टीम की कप्तान

Highlights

  • भारतीय महिला टीम 23 जून से 7 जुलाई तक श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी टी20 और वनडे सीरीज
  • श्रीलंका सीरीज के लिए झूलन गोस्वामी को भारतीय टीम में नहीं मिली जगह
  • जेमिमा रोड्रिग्ज और पूनम यादव की भारतीय टीम में हुई वापसी

भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बुधवार 8 जून को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। इसके कुछ ही देर बाद भारतीय महिला टीम का आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए ऐलान किया गया और हरमनप्रीत कौर को टीम की कप्तानी सौंपी गई। इतना ही नहीं इस सीरीज के लिए टीम से अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी बाहर कर दिया गया। भारतीय टीम 23 जून से श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन टी20 व वनडे मैचों की सीरीज दांबुला और कैंडी में खेलेगी।

जेमिमा और पूनम की टीम में वापसी

भारतीय टीम के इस दौरे के लिए स्मृति मंधाना को टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है। साथ ही जेमिमा रोड्रिग्ज की टी20 टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा पूनम यादव को टी20 और वनडे दोनों स्क्वॉड में शामिल किया गया है। युवा क्रिकेटर सिमरन बहादुर भी इस दौरे के लिए दोनों फॉर्मेट के स्क्वॉड का हिस्सा हैं। बुधवार को बीसीसीआई वुमेन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी और दोनों सीरीज के लिए स्क्वॉड को भी शेयर किया।

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम वनडे वर्ल्ड कप 2022 के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत इस सीरीज से करेगी। 23 जून से 7 जुलाई तक यह सीरीज खेली जाएगी। वहीं काफी समय बाद पहला ऐसा मौका होगा जब टीम वनडे मुकाबले में अनुभवी मिताली राज के बिना खेलने उतरेगी। साथ ही वर्ल्ड कप का हिस्सा रहीं अनुभवी झूलन गोस्वामी भी इस सीरीज में नहीं नजर आएंगी।

टी20 और वनडे सीरीज के लिए यह है भारतीय टीम

टी20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सब्बीनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिगेज, राधा यादव।

वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सब्बीनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह , तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement