Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के केपटाउन टेस्ट पर ICC का बड़ा एक्शन, रोहित के बयान से मचा था बवाल

ICC On Capetown Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच की पिच पर आईसीसी ने बड़ा फैसला लिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 09, 2024 15:56 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY केपटाउन टेस्ट पर ICC का बड़ा एक्शन

ICC On Capetown Test Pitch: भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में साउथ अफ्रीका के दौरे से लौट कर आई है। इस दौरे का अंत दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ हुआ था। सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से बाजी मारी थी। लेकिन ये मैच दो दिन के अंदर ही मैच खत्म हो गया है। मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने इस पिच को बल्लेबाजों के लिए खतरनाक बताया था। अब इस पिच पर आईसीसी ने भी अपना फैसला सुना दिया है। 

केपटाउन टेस्ट पर ICC का बड़ा एक्शन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में इस्तेमाल की गई पिच से असंतुष्ट है। आईसीसी ने इस मैच की पिच को अनसेटिस्फाइड रेटिंग दी है। आईसीसी पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रक्रिया के तहत लिया गया यह फैसला न्यूलैंड्स द्वारा अब तक के सबसे कम समय में खत्म हुए टेस्ट मैच की मेजबानी के बाद आया है, जिसमें कुल 642 गेंदें फेंकी गई थीं।

मैच रेफरी ने सौंपी ये रिपोर्ट

आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिसमें मैच अधिकारियों की चिंता व्यक्त की गई और मूल्यांकन के बाद, केपटाउन में न्यूलैंड्स पिच को अनसेटिस्फाइड माना गया। ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि न्यूलैंड्स की पिच पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था। पूरे मैच के दौरान गेंद तेजी से और कभी-कभी खतरनाक तरीके से उछली थी, जिससे शॉट खेलना मुश्किल हो गया था। कई बल्लेबाजों के दस्तानों पर गेंद लगी और अजीब उछाल के कारण कई विकेट भी गिरे। 

खेल के पहले दिन गिरे थे 23 विकेट 

मुकाबले में अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को केपटाउन टेस्ट मैच की पहली पारी में 55 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत की ओर से सिराज ने 9 ओवर में 15 रन खर्च किए और 6 विकेट हासिल किए। वहीं, जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिले थे। इसके जवाब में टीम इंडिया भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकी और अपनी पहली पारी में 153 रन पर ऑल आउट हो गई थी। पहले दिन का खेल खत्म होने तक स्टंप तक अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 62 रन बनाए थे।  इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 176 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 79 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें

Ishan Kishan: भारतीय टीम से अचानक क्यों गायब हुए ईशान किशन, कहीं ये वजह तो नहीं

Rohit Sharma T20I Record : रोहित शर्मा रचेंगे नया इतिहास, अब तक दुनिया में कोई नहीं कर पाया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement