Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नागपुर टेस्ट से बाहर हुए 3 बड़े मैच विनर खिलाड़ी, इंजरी ने बढ़ाई टीम मैनेजमेंट की टेंशन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में तीन मैच विनर खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 06, 2023 18:34 IST
IND vs AUS, Shreyas Iyer, Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले दोनों टीम जमकर मेहनत कर रही है। इस सीरीज के पहले मैच में कुछ खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे। इन खिलाड़ियों को इंजरी के कारण बाहर बैठना पड़गा। ये खिलाड़ी किसी मैच विनर से कम नहीं हैं। पिछले कुछ समय में इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम को कई मैच जितवाए हैं। इन खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम मैनेजमेंट पूरी तरह से चिंता में आ गई है। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी ने फैंस को भी चिंता में डाल दिया है।  

भारत को हुआ भारी नुकसान

भारत को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बड़ा नुकसान हुआ है। भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस मैच में इंजरी के कारण बाहर बैठेंगे। अय्यर के ना होने से टीम इंडिया के मीडिल ऑर्डर में कमजोरी आएगी। अय्यर मीडिल ऑर्डर में भारत को मजबूती प्रदान करते हैं। अपनी शानदार बल्लेबाजी से अय्यर ने टीम इंडिया में चौथे स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन पहले मैच में उनके न होने से कप्तान उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं। सूर्या ने भारत के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में सूर्या पर पूरी तरह से भरोसा कर पाना बहुत आसान नहीं होगा।

इंजरी से जूझ रहीं कंगारू टीम

भारत के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इंजरी के कारण बेहद परेशान नजर आ रही है। टीम के दो स्टार खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इंजरी के कारण इन खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बैठना पड़ेगा। टीम के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पहले ही इस बात की पुष्टी की थी कि वह भारत दौरे पर होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। मिचेल स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान इंजरी हुई थी। वह अभी तक इस इंजरी से पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं।

मिचेल स्टार्क के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी इंजरी का शिकार हो गए हैं। रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें इंजरी हुई थी इसके बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे। जोश हेजलवुड की इंजरी के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी यूनिट को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाए तो पहले टेस्ट मैच में तीन मैच विनर खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement