Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG Semifinals: इंग्लैंड टीम के साहस से हैरान हुआ ये दिग्गज, बटलर को दिया खास क्रेडिट

IND vs ENG Semifinals: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया जिसके लिए इंग्लिश टीम की खूब तारीफ हो रही है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 11, 2022 20:56 IST
England team celebrate the win over India during the T20...- India TV Hindi
Image Source : GETTY England team celebrate the win over India during the T20 World Cup Semifinal

IND vs ENG Semifinals: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने हारकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया। वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 बार 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बन गई। भारत के अलावा जिम्बाब्वे और पापुन न्यू गिनी की टीमें 1-1 बार 10 वेकट से हार चुकी है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में भारत पहली बार 10 विकेट से हारा। उसे यह शिकस्त पाकिस्तान के हाथों मिली। भारत को 10 विकेट से दूसरी हार इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में हुए नॉकआउट मैच में मिली। पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 152 का टारगेट दिया था जिसे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तानी सलामी जोड़ी ने हासिल किया। मौजूदा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने 17 रन ज्यादा 168 रन बनाए थे, जिसे एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की जोड़ी ने महज 16 ओवर में पार कर लिया। जाहिर है, इन दोनों ने निडर होकर निर्भीक पारी खेली।

इंग्लैंड टीम का साहस हैरान करने वाला- बेयरस्टो

Jos Buttler and Alex Hales vs India

Image Source : GETTY
Jos Buttler and Alex Hales vs India

इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने सेमीफाइनल में भारत पर 10 विकेट से जीत के लिए इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कहा कि टीम हर तरह से निडर थी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज, कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन और एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रन की पारी खेलकर 169 रनों का पीछा करते हुए भारत को 10 विकेट से हराया।

बेयरस्टो ने स्काई स्पोटर्स पर कहा, "यह हैरान करने वाला था कि आप इतने निडर हो सकते हैं। आपको सेमीफाइनल में क्रीज पर खड़े होने की जरूरत है और ठीक ऐसा ही हुआ। खिलाड़ी रन चेज के दौरान निडर होकर मुकाबला कर रहे थे। दरअसल, पाकिस्तान में उन सात मैचों की सीरीज के बाद विश्वास हो गया था (इंग्लैंड ने सितंबर और अक्टूबर में 4-3 से सीरीज जीती) कि हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं।”

बटलर ने सही समय पर शिखर पर पहुंचाया- बेयरस्टो

इंग्लैंड के चोटिल बल्लेबाज बेयरस्टो को लगता है कि बटलर की अगुआई वाली टीम ने सही समय पर टूर्नामेंट में टॉप पर पहुंचना शुरू कर दिया है। यह भारत के खिलाफ एक अविश्वसनीय प्रदर्शन था। मुझे लगता है कि हम सही समय पर शिखर पर पहुंचना शुरू कर रहे हैं।

बेयरस्टो ने आगे कहा, "मैच के दबाव के बीच इस तरह से खड़े रहना, प्रदर्शन करना और ऐसी रिजल्ट हासिल करना असाधारण था। हमें सही समय पर टॉप पर पहुंचाने के लिए और इस स्थिति में लाने का श्रेय जोस बटलर को जाता है। वह काफी खुश नजर आ रहे हैं और आप उनके प्रदर्शन और उनके आसपास के खिलाड़ियों में भी इसे देख सकते हैं।"

इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ना है। यह खिताबी मुकाबला रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement