Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ईशान किशन ने बिगाड़ा अपना खेल, टीम मैनेजमेंट को दिया बड़ा मौका, अगले मैच में खेलने पर संकट

ईशान किशन को दोहरा शतक लगाने के बाद दोबारा मैदान पर उतरने के लिए तीन वनडे मैच का इंतजार करना पड़ा जिसे उन्होंने आसानी से गंवा दिया। भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें आगे मौका देगा इसकी संभावना कम नजर आती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: January 18, 2023 18:28 IST
Ishan Kishan walking off the field after getting out in the...- India TV Hindi
Image Source : AP Ishan Kishan walking off the field after getting out in the first ODI against New Zealand

IND vs NZ: ईशान किशन भारतीय टीम की पिछली वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके। डबल सेंचुरी बनाने वाले इस बल्लेबाज को मिली इस ट्रीटमेंट पर भारतीय क्रिकेट में खूब हो-हल्ला हुआ। इन तमाम सरगर्मियों के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में उन्हें मैदान पर उतारा गया। किशन हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। उन्होंने अपनी पारी को जिस तरह से आगे बढ़ाया और उसका अंत किया, वह इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम में उनकी जगह पर सवालिया निशान लगा सकता है।

दोहरा शतक लगाने के बाद हुए नाकाम

Ishan Kishan walking off the field after getting out in the first ODI against New Zealand

Image Source : AP
Ishan Kishan walking off the field after getting out in the first ODI against New Zealand

ईशान किशन ने पिछले साल हुए टीम इंडिया के बांग्लादेश दौरे पर सीरीज के आखिरी वनडे में दोहरा शतक लगाया। वह 169 गेंदों में 210 रन की पारी खेलकर सबसे कम उम्र में डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। 24 साल के ईशान ने सबसे तेज दोहरा शतक भी लगाया। इस एक पारी से उन्होंने कई नए रिकॉर्ड बनाए लेकिन इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। इसके लिए टीम मैनेजमेंट की तीखी आलोचना हुई। श्रीलंका का 3-0 से व्हाइट वॉश करने के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज किया गया। हैदराबाद में पहले वनडे में किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। वह चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और महज पांच रन पर ही पवेलियन भी लौट गए।

ईशान को ये नाकामी पड़ सकती है भारी!

Ishan Kishan

Image Source : AP
Ishan Kishan

वर्ल्ड कप से नौ महीने पहले ये असफल पारी उन्हें भारी पड़ सकती है। जिस बल्लेबाज को दोहरा शतक लगाने के बावजूद मैदान पर उतरने के लिए इंतजार करना पड़े, उसे खराब पारी के बाद टीम मैनेजमेंट बिना वक्त गंवाए अपनी योजनाओं और रणनीतियों से अलग कर सकता है। इसे कई फैंस भारतीय क्रिकेट में जारी एक विडंबना कह सकते हैं, पर ये एक सच्चाई है जो सबके सामने है।

ईशान ने टीम मैनेजमेंट को आसान दांव खेलने का दिया मौका

Rohit Sharma

Image Source : PTI
Rohit Sharma

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के विकल्प के तौर पर टीम में श्रीकर भरत मौजूद हैं। भरत किसी भी तरह से वर्ल्ड कप के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश करने की स्थिति में फिलहाल नहीं हैं लिहाजा उन्हें अगले मैच में मैदान में उतारकर टीम मैनेजमेंट एक आसान और सुरक्षित दांव खेल सकता है। ईशान जिस एक्स फैक्टर के साथ खेलते हैं, उनके आगे सफल होने पर कप्तान, कोच किसी के भी पास इतना आसान और सुरक्षित दांव खेलने का मौका नहीं होगा।         

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement