Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SA : Team India के इस खिलाड़ी के फैन हुए Inzamam Ul Haq

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि भारत अब भी सीरीज में बना हुआ है। तीसरा मैच हारने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका पर दबाव है।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 15, 2022 21:05 IST
Inzamam Uh Haq- India TV Hindi
Image Source : AP Inzamam Uh Haq

Highlights

  • तीसरे मैच में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित हुए इंजमाम उल हक
  • रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के बीच भारतीय टीम की रिकॉर्ड साझेदारी
  • हर्षल पटेल ने किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, युजवेंद्र चहल ने की कमाल गेंदबाजी

IND vs SA T20I Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज अभी भी मजेदार बनी हुई है। भारत ने मंगलवार को विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका पर 48 रन से शानदार जीत दर्ज की। खास तौर पर भारतीय गेंदबाजी, जो पहले दो मैचों में बिखरी हुई सी नजर आ रही थी, उसने तीसरे मैच में कमाल किया। युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल के साथ मिलकर सात विकेट अपने नाम किए। सीरीज के तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 180 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम केवल 131 रन ही बना सकी। इस बीच भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भारतीय टीम के खिलाड़ियों के फैन हो गए हैं। उन्होंने अपने नए यूट्यूब वीडियो में भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। 

इंजमाम उल हक बोले, अब दबाव दक्षिण अफ्रीका की टीम पर है

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि भारत अब भी सीरीज में बना हुआ है। तीसरा मैच हारने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका पर दबाव है, क्योंकि यह भारतीय टीम घर में इतनी आसानी से नहीं हारेगी। हक ने कहा कि टीम के युवा चेहरों की सराहना की जानी चाहिए, जो टीम इंडिया की जीत के असली नायक हैं। इंजमाम उल कह ने कहा कि टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल नहीं थे, लेकिन फिर भी वे एक शानदार जीत हासिल करने में सफल रहे। हक ने कहा कि हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने जिस तरह से गेंदबाजी की उसका श्रेय उन्हें जाता है। मुकाबला अब दिलचस्प हो गया है। पहले ऐसा लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीकी टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी लेकिन भारत के गेंदबाजों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया है। इंजमाम उल हक ने आगे कहा कि अगर आप ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ की तरह खेलते हैं, तो टीम का मनोबल बढ़ता है। यह भारत की गहराई को दर्शाता है। भारत की ये बी टीम मुकाबला कर रही है और यह देखकर अच्छा लगा। बोले कि राहुल द्रविड़ पहले से ही ड्रेसिंग रूम में हैं, जिनके पास अंडर-19 टीम के साथ काम करने का अनुभव है और वह यहां भी इसे लागू कर रहे हैं।

इंजमाम उल हक ने भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों की खूब तारीफ की
सीरीज के तीसरे मैच में हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए, जो उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, वहीं स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। तीसरे मैच में टीम इंडिया की वापसी से इंजमाम उल हक काफी प्रभावित नजर आए। उन्होंने ये भी कहा कि दक्षिण अफ्रीकी की टीम अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ आई है, वहीं टीम इंडिया के कई बड़े स्टार खिलाड़ी सीरीज से बाहर हैं। तीसरे मैच में जहां हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल स्टार बनकर उभरे, वहीं भारत की जीत में सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के 57 और ईशान किशन के 54 रनों का भी बहुत बड़ा योगदान रहा। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई। जो टी20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। एक बार दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारत का स्कोरिंग रेट गिर गया था लेकिन हार्दिक पांड्या की 21 गेंदों में नाबाद 31 रनों ने टीम को 179 पर पहुंचा दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement