Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI: दूसरे टेस्ट से पहले टीम में हुआ बड़ा फेरबदल, इस घातक खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में एक युवा खिलाड़ी की एंट्री करवाई है।

Written By: Govind Singh
Published on: July 18, 2023 10:56 IST
India vs West Indies Test- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India vs West Indies Test

India vs West Indies 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में पारी और 141 रनों से जीत लिया। पहले टेस्ट में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अब दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज ने टीम में एक बदलाव किया है। 

इस खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता 

वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के लिए केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है। उन्हें पहली बार वेस्टइंडीज के टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है। वेस्टइंडीज पहली टेस्ट में मिली करारी हार के बाद वापसी करना चाहता है, इसी वजह से टीम में स्पिन ऑलराउंडर सिंक्लेयर को रेमन रीफर की जगह मौका दिया है। रेमन पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पहले मैच में उन्होंने 2 और 11 रनों की पारियां खेली थीं। 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम 

केविन सिंक्लेयर ने वेस्टइंडीज के लिए घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 18 मैचों में 23.98 की औसत से 54 विकेट लिए हैं। सिंक्लेयर बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने 29.07 की औसत से 756 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम छह अर्धशतक शामिल हैं। इस 23 साल के खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए 7 वनडे मैचों में 11 विकेट और 6 टी20 मुकाबलों में 4 विकेट चटकाए हैं। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा 100वां टेस्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई तक पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा और यह वेस्टइंडीज और भारत के बीच 100वां टेस्ट होगा। दोनों टीमें पहली बार 1948 में दिल्ली में एक टेस्ट मैच में भिड़ी थीं। वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के लिए सिर्फ एक ही बदलाव किया है। रेमन रीफर के बाहर जाने से बैटिंग ऑर्डर में बदलाव हो सकता है। 

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, तेग नारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमार रोच, जोमेल वारिकन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement