IND vs ZIM : जिम्बाब्वे टूर पर जाने वाले कौन है शाहबाज अहमद, जाने लिस्ट ए और आईपीएल के आंकड़े

IND VS ZIM : आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) की ओर से खेल चुके 27 साल के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने अबतक कुल 26 लिस्ट ए और 29 आईपीएल मैच खेल चुके है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 16, 2022 18:55 IST
Shahbaz Ahmed- India TV Hindi News
Image Source : PTI Shahbaz Ahmed

Highlights

  • भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते है शाहबाज अहमद
  • वॉशिंगटन सुन्दर की जगह टीम में शामिल किए गए शाहबाज अहमद
  • लिस्ट ए और आईपीएल में शानदार रहा है शाहबाज का प्रदर्शन

IND vs ZIM : बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को भारतीय टीम में शामिल किया है। शाहबाज को भारतीय टीम से चोटिल होकर बाहर हुए वॉशिंगटन सुन्दर की जगह टीम में लिया गया है। मंगलवार 16 अगस्त को बीसीसीआई की ओर से मीडिया एडवाइजरी जारी कर इस बात की पुष्टि की गई। भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। 9 अगस्त को रॉयल लंदन वनडे कप के दौरान लंकाशायर की ओर खेलते हुए वॉशिंगटन सुन्दर चोटिल हो गए थे। फील्डिंग करते हुए सुन्दर के बाएं हाथ में चोट आ गई थी। सुन्दर की जगह आए शाहबाज की मौजूदगी ने भारतीय टीम को और मजबूती दे दी है। 

लिस्ट ए और आईपीएल के आंकड़े 

27 साल के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने अबतक कुल 26 लिस्ट ए मैच खेले है। जिसमे उन्होंने 47.28 की औसत से 662 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी की बात करे तो उन्होंने 4.43 की इकॉनमी से कुल 24 विकेट अपने नाम किए है। आईपीएल ने शाहबाज को क्रिकेट जगत में नई पहचान दी। पिछले 2 आईपीएल सीजन से वह रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की ओर से खेल रहे है। आईपीएल में उन्होंने अबतक 29 मैच खेले है जिसमें 18.6 की औसत और 118.72 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से उन्होंने 13 विकेट झटके है। आईपीएल में गेंद से शाहबाज का सर्वश्रेठ प्रदर्शन 7 रन देकर 3 विकेट है।

शानदार परियों के दम पर टीम में बनाई जगह 
घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन और आईपीएल में कुछ दमदार पारी के दम पर शाहबाज ने भारतीय टीम में जगह बनाई है। शाहबाज ने आईपीएल 2022 में एक शानदार पारी खेलकर क्रिकेट जगत में अपना नाम चमकाया था। इस वर्ष पांच अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी को मिली जीत में शाहबाज ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने चार चौके और तीन छक्कों की मदद से सिर्फ 26 गेंदों पर 45 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 173.08 का रहा था। 

तीन वनडे मैचों के लिए बदली हुई टीम इंडिया

केएल राहुल, शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022