Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे टीम का ऐलान, इनको मिला मौका, जानिए सीरीज का पूरा शेड्यूल

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा (Regis Chakabva) को भारत के खिलाफ होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 12, 2022 11:01 IST
Zimbabwe Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ZIMCRICKETV Zimbabwe Cricket Team

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से शुरू होनी है तीन मैचों की वन डे सीरीज
  • जिम्बाब्वे की टीम का किया गया ऐलान, रेजिस चकाब्वा संभालेंगे टीम की कमान
  • भारत की ओर से केएल राहुल करेंगे कप्तानी, पहले शिखर धवन को मिली थी कमान

IND vs ZIM 2022 :  भारत और जिम्बाब्वे के बीच वन डे सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान तो पहले ही हो गया था, अब जिम्बाब्वे ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा को भारत के खिलाफ होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। सीरीज के सभी तीन मैच हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। पहला मैच 18 को होगा, वहीं दूसरा और तीसरा मैच 20 व 22 अगस्त को होंगे। जिम्बाब्वे क्रिकेट की ओर से जानकारी दी गई है कि चकाब्वा जिम्बाब्वे टीम के कप्तान होंगे। इससे पहले क्रेग एर्विन टीम के कप्तान थे, लेकिन वे इस वक्त चोट से जूझ रहे हैं, उनके बाई ओर हैमस्ट्रिंग है। इसके साथ ही जिम्बाब्वे की टीम में तेंदई चतरा भी नहीं होंगे, जो मांसपेशियों के खिंचाव से जूझ  रहे हैं। 

शिखर धवन की जगह केएल राहुल संभालेंगे कमान

पहले जब जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई थी। साथ ही केएल राहुल टीम में नहीं थे। इस बीच गुरुवार देर शाम खबर सामने आई कि केएल राहुल ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वे जिम्बाब्वे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं, इसके बाद केएल राहुल को कमान दे दी गई है। हालांकि शिखर धवन भी टीम में बने रहेंगे। 

भारत के खिलाफ तीन वन डे मैचों के लिए जिम्बाब्वे की टीम 
रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा, तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याराउ, विक्टर न्याराउ, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया

केएल राहुल, शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का पूरा शेड्यूल 

अगस्त 18:  जिम्बाब्वे बनाम भारत: पहला वनडे: हरारे स्पोर्ट्स क्लब: दोपहर 12ः45 बजे

अगस्त 20: जिम्बाब्वे बनाम भारत: दूसरा वनडे  हरारे स्पोर्ट्स क्लब हरारे: दोपहर 12ः45 बजे
अगस्त 22 : जिम्बाब्वे बनाम भारत: तीसरा वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब हरारे: दोपहर 12ः45 बजे

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के वनडे मैच किस चैनल पर देखें लाइव 

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास भारत के जिम्बाब्वे दौरे के प्रसारण अधिकार हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर देख सकते हैं। इसके साथ ही डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैचों को लाइव देखा जा सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement