Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction : देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान रॉयल्स ने 7.75 करोड़ में खरीदा

देवदत्त पडिक्कल ने पिछले दो साल से आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसके बाद वे दो करोड़ बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए थे। संभावना थी कि वे इससे कहीं ज्यादा कीमत पर बिकेंगे। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2022 13:41 IST
Devdutt Padikkal will play for Rajasthan Royals in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Devdutt Padikkal will play for Rajasthan Royals in IPL 2022

आईपीएल 2020 और 2021 में शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीतने वाले देवदत्त पडिक्कल आईपीएल 2022 में राजस्थान के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। वे इससे पहले आरसीबी के लिए खेल रहे थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। देवदत्त पडिक्कल ने पिछले दो साल से आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसके बाद वे दो करोड़ बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए थे। संभावना थी कि वे इससे कहीं ज्यादा कीमत पर बिकेंगे। देवदत्त पडिक्कल को अपने पाले में शामिल करने के लिए कई टीमों ने बाजी लगाई, लेकिन आखिर में सबसे ज्यादा 7.75 की बोली राजस्थान की टीम ने लगाई और उन्हें अपने साथ शामिल कर लिया। 

आरसीबी ने अपने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया था, उसमें देवदत्त पडिक्क्ल का नाम शामिल नहीं था, इसके बाद लोग चौंक भी गए थे। क्योंकि प्रदर्शन के आधार पर तो उन्हें रिलीज करने का कोई कारण समझ में नहीं आ रहा था। इसके बाद कई टीमों की नजर देवदत्त पडिक्कल पर टिक गई थीं। वे पिछले दो साल में शानदार ओपनर बनकर उभरे हैं और इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में भी शामिल किया गया। अब वे अपनी नई टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

देवदत्त पडिक्कल के अब तक आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 29 मैच खेले हैं और इसमें 884 रन अपने नाम किए हैं। वे एक शतक भी लगा चुके हैं, वहीं छह अर्धशतक उनके नाम पर हैं। वे आईपीएल में 31.57 के औसत से रन बना रहे हैं और उनका स्ट्राइक रेट 125.03 का है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुछ ही समय में देवदत्त पडिक्कल आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों में शुमार किए जाने लगे हैं। अब वे अपनी नई टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement