Sunday, April 28, 2024
Advertisement

खतरे में पड़ा RCB के इस खिलाड़ी का IPL करियर, टीम पर बन चुका है बोझ

आरसीबी के एक खिलाड़ी के लिए आईपीएल 2023 किसी बुरे सपने की तरह बीता है। अब उस खिलाड़ी के करियर पर भी सवाल उठने लगे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 14, 2023 18:01 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB

RR vs RCB: आईपीएल 2023 के 60वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। ये मैच प्लेऑफ रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। लेकिन आरसीबी के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए ये मैच बेहद खराब रहा। जिसके चलते उनके करियर पर अब एक बड़ा खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है।

कार्तिक के करियर पर लग सकता है ब्रेक

120 रन पर तीन विकेट गंवाकर खेल रही आरसीबी राजस्थान के खिलाफ मुश्किल में थी। तभी क्रीज पर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन कार्तिक एक बार फिर आरसीबी के फैंस की उम्मीद को तोड़ते हुए 2 गेंद खेलकर बिना खाता खोले वापस लौट गए। इस पूरे ही सीजन में कार्तिक का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इतना ही नहीं इस मैच में दिनेश कार्तिक अब आईपीएल में सबसे ज्यादा (16) बार डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

बुरे सपने की तरह बीता सीजन

दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल 2023 किसी बुरे सपने की तरह बीता। उन्होंने इस सीजन में 12 बार बल्लेबाजी की और इस दौरान वो सिर्फ 140 रन बना पाए। कार्तिक की औसत 14 से भी कम रही, वहीं उनका बेस्ट स्कोर सिर्फ 30 रहा। इस खिलाड़ी ने आरसीबी के लिए सीजन का हर एक मैच खेला लेकिन वो कभी भी कुछ खास नहीं कर पाए। यही कारण है कि उन्हें सोशल मीडिया पर भी अब जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

आरसीबी पहुंची 170 पार

आरसीबी की टीम ने राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए। आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आए विराट कोहली (18) एक बार फिर कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी ने उन्हें मुश्किल से बाहर निकाला। फाफ ने इस मैच में 43 गेंद खेलकर 55 रन बनाए। वहीं मैक्सवेल के बल्ले से 33 गेंदों पर 54 रन आए। आखिर में अनुज रावत ने तेज तर्रार 29 रन मारकर आरसीबी को 170 के पार कराया। राजस्थान की ओर से केएम आसिफ और एडम जैम्पा ने 2-2 विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement