Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आईपीएल 2024 प्लेऑफ की जंग: सभी 10 टीमों की दावेदारी, कौन है सबसे आगे

आईपीएल के इस सीजन में अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित नहीं कर पाई है। लेकिन आने वाले एक से दो दिन के भीतर इसकी तस्वीर कुछ साफ होती हुई नजर आ सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 07, 2024 12:42 IST
ipl 2024 playoffs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आईपीएल 2024 प्लेऑफ की जंग: सभी 10 टीमों की दावेदारी

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 में इस वक्त टीमों के बीच घमासान जारी है। अब तक 55 मुकाबले खेले जा चुके हैं, लेकिन मजे की बात ये है कि कोई भी टीम आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में अपनी जगह सु​रक्षित नहीं कर पाई है। जो टीमें आगे हैं, उनकी दावेदारी तो मजबूत है, लेकिन जो टीमें नीचे चल रही हैं, वे भी बाहर नहीं हुई हैं। ऐसे में कोई भी टीम प्लेऑफ में एंट्री कर सकती है। इस वक्त प्वाइंट्स टेबल इतनी रहस्यमयी बन गई है कि कौन सी टीम कब आगे निकल जाए, इसका कोई पता नहीं होता। 

केकेआर और आरआर सबसे आगे

इस वक्त की अंक तालिका की बात की जाए तो पता चलता है कि केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे आगे हैं। लेकिन उन्हें भी प्लेऑफ में जाने के लिए एक मैच और जीतना होगा। केकेआर के जहां अभी 3 मैच बाकी हैं, वहीं राजस्थान के तीन 4 मैच बचे हुए हैं। दोनों के पास 12 अंक हैं। यानी कुल मिलाकर माना जा सकता है कि ये दोनों टीमें तो प्लेऑफ में चली जाएंगी, लेकिन इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ बराबर अंकों पर 

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस वक्त तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद चौथे नंबर पर हैं। इनके 12 अंक हो जए हैं। इन दोनों को भी अभी अपने 3 मैच खेलने हैं और इसमें से दो मैच जीतते ही उनकी जगह पक्की हो जाएगी, लेकिन अगर ये टीमें एक ही मैच जीत पाई तो मामला फंस भी सकता है। एलएसजी की टीम भले ही अभी नंबर 5 पर हो, लेकिन उसके भी 12 अंक हैं। एक मैच जीतते ही, ये टीम सीएसके और एसआरएच से आगे निकल जाएगी। 

नीचे चल रही टीमों के पास भी मौका 

दिल्ली कैपिटल्स अकेली ऐसी टीम है, जिसके पास दस अंक हैं। इस टीम की भी दावेदारी काफी मजबूत दिख रही है। अगर आगे चल रही टीमें अपने मैच हारती हैं और दिल्ली सभी जीत जाती है तो फिर उसके लिए भी संभावनाएं बन सकती हैं। आरसीबी नंबर सात, पंजाब किंग्स नंबर 8 और मुंबई नंबर 9 पर है। लेकिन इन सभी के 8 अंक हैं। पंजाब ​और आरसीबी ने अभी तक 11 मैच खेले हैं, लेकिन मुंबई के 12 हो चुके हैं। वहीं गुजरात के 11 मैचों में आठ अंक हैं। यानी जो 4 ​टीमें अभी आठ अंक पर हैं, वे भी बाहर नहीं हुई हैं, लेकिन उनकी संभावनाएं काफी कम हो गई हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 में टूटेगा सबसे बड़ा कीर्तिमान! जो 16 सीजन नहीं हुआ वो अब होगा

Pics : मुंबई इंडियंस की हैदराबाद पर जीत, सूर्यकुमार यादव की सेंचुरी, इतने बने कीर्तिमान, ये हैं कुछ खास

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement