Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विलियमसन के पास अब यही आखिरी रास्ता, वर्ल्ड कप खेलने के लिए रखी गई आखिरी शर्त

केन विलियमसन अभी भी वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं हो पाए हैं। ऐसे में उनके सामने मैनेजमेंट ने एक बड़ी शर्त रख दी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 28, 2023 15:03 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : AP Kane Williamson

वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं है। सभी टीमें तैयारियों में जुट चुकी हैं। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप से पहले अभी भी उम्मीद कर रही है कि उनके कप्तान और मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन फिट हो जाएं। विलियमसन अभी भी पूरी तरह फिट नहीं है और अब उनको लेकर एक नया अपडेट सामने आया है।

विलियमसन को दिया गया दो सप्ताह का समय 

मैनेजमेंट ने विलियमसन को फिटनेस साबित करने के लिए दो सप्ताह का और समय दिया है। भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप-2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। इसके लिए सभी टीमों को 5 सितंबर तक अपनी प्रारंभिक टीम का ऐलान करना होगा। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम अपने कप्तान केन विलियमसन को लेकर काफी परेशान है, जो इस साल आईपीएल में लगी चोट के कारण काफी समय से खेल से दूर हैं और अब भी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं।

कम है भाग लेने की संभावना

33 वर्षीय खिलाड़ी के इस साल के विश्व कप में भाग लेने की संभावना शुरू में कम मानी जा रही थी। इस साल की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटन्स का प्रतिनिधित्व करते समय आईपीएल-2023 के शुरुआती मैच के दौरान उनके दाहिने घुटने में चोट लगी थी। लेकिन, उन्होंने वर्ल्ड कप में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत की है। हाल ही में अपने साथियों के साथ नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए लौटे थे। अब तक उन्होंने टीम में वापसी नहीं की है क्योंकि उनकी फिटनेस को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियमसन फिटनेस पर लौटने के लिए अच्छी तरह से प्रगति कर रहे हैं, लेकिन टीम के कप्तान के पास चयन के लिए विचार करने से पहले अभी भी कई पैमाने पर अपने आप को साबित करना होगा।

28 सितंबर तक देनी होगी आखिरी टीम

विश्व कप के 13वें संस्करण के लिए आईसीसी को प्रारंभिक टीम का नाम बताने के लिए टीमों के पास 5 सितंबर तक का समय है और फिर अंतिम सूची 28 सितंबर की कट-ऑफ तारीख से पहले दर्ज करानी होगी। विलियमसन पहले से ही कीवी टीम के साथ तीन विश्व कप अभियानों के अनुभवी हैं। उन्होंने सबसे हालिया संस्करण में 82.57 के औसत से 578 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया।

बड़े मंच पर उनका अनुभव न्यूजीलैंड के लिए महत्वपूर्ण होगा। वे 2023 में ट्रॉफी जीतने का प्रयास करेंगे और स्टीड ने कहा कि टीम कप्तान को शामिल करने के लिए सभी संभावित तरीकों पर विचार कर रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement