Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी से 123 गुना कम है मयंक यादव की सैलरी, फिर भी विकेट लेने में कोसों आगे

मयंक यादव अपने डेब्यू के बाद से धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचने में सफल रहे हैं। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। उनकी आईपीएल 2024 की सैलरी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी से 123 गुना कम है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 03, 2024 21:08 IST
Mitchell Starc And Mayank Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mitchell Starc And Mayank Yadav

Mayank Yadav IPL Salary: आईपीएल 2024 की शुरुआत हुए 10 दिन से ज्यादा हो चुके हैं। लेकिन इन 10 दिनों में जो एक नाम सबकी जुबां पर आया है वह मयंक यादव का है। इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से आईपीएल 2024 में तलहका मचाया हुआ है। मयंक यादव रफ्तार के नए सौदागर बन गए हैं। उनकी गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है। वह अपनी गेंदों से आग उगल रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथ एक ऐसा हीरा लग गया है, जिसकी चमक दूर तक है। 

इतनी है मयंक यादव की सैलरी

मयंक यादव को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने आईपीएल में अपना डेब्यू पंजाब किंग्स के खिलाफ किया। इस मैच में उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी का नमूना पेश किया और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन को 155.8 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी। जिसे धवन ठीक से खेल नहीं पाए। उन्होंने मैच में तीन विकेट अपने नाम किए और प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत लिया। 

दूसरे मैच में भी किया कमाल

इसके बाद मयंक यादव ने अपना दूसरा मैच आरसीबी के खिलाफ खेला। इस मैच में भी मयंक यादव ने पहले मैच जैसी घातक गेंदबाजी जारी रखी और उन्होंने आरसीबी के मिडिल ऑर्डर की रीढ़ ही तोड़कर रख दी। मैच में उन्होंने 156.7 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी और अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। इस मैच में भी उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वह आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे प्लेयर बन गए हैं, जिसने अपने शुरुआती दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता हो।  

मिचेल स्टार्क हैं IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी

मिचेल स्टार्क आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी है। आईपीएल 2024 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने उन्हें 24.70 करोड़ रुपये में खरीदा है। लेकिन आईपीएल 2024 में स्टार्क का प्रदर्शन बहुत ही फीका रहा। वह बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आए। उन्होंने आईपीएल 2024 में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47 और 53 रन बना लुटाए। खास बात ये रही है। इन दोनों मैचों में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए। मयंक यादव की आईपीएल सैलरी मिचेल स्टार्क से 123 गुना कम है। जहां स्टार्क ने एक भी विकेट नहीं लिया है। वहीं मयंक ने अभी तक आईपीएल 2024 के 2 मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़े

CSK-MI को खिताब जिताने वाले प्लेयर ने खोला राज, इस वजह से 16 साल से ट्रॉफी नहीं जीती RCB

कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement