Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, फिर हाथ से फिसल सकता है वर्ल्ड कप

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की कमजोर कड़ी फिर खुलकर सामने आ गई है। इस पर मोहम्मद कैफ ने साफ साफ शब्दों में अपनी बात रखी है।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Updated on: September 22, 2023 15:53 IST
Team India Vs Australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India Vs Australia

Mohammad Kaif Team India may drop the World Cup if they dont catch well IND vs AUS  : टीम इंडिया विश्व कप 2023 के लिए आखिरी ड्रेस रिहर्सल कर रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जा रहा है। इन तीन मैचों के बाद भारतीय टीम दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी और इसके बाद आठ अक्टूबर को पहले मुकाबले के लिए कंगारू टीम के ​ही खिलाफ मैदान में उतर जाएगी। वैसे तो भारतीय टीम ने अभी हाल ही में बड़ी बड़ी टीमों को हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। लेकिन एक कमजोरी जो एशिया कप के दौरान तो नजर आई ही, इस सीरीज के पहले मैच में भी दिख गई। इस बीच मैच के दौरान ही टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रहे मोहम्मद कैप ने भारतीय टीम को एक बड़ी चेतावनी दे दी है। 

टीम इंडिया की फील्डिंग पर उठे सवाल 

दरअसल भारतीय टीम की जो सबसे कमजोर कड़ी नजर आ रही है वो फील्डिंग है। बल्लेबाजी और गेंदबाज को 100 नंबर है, लेकिन हर मैच में कहीं न कहीं कोई न कोई कैच टीम टपक जाता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले जा रहे पहले मुकाबले में भी श्रेयस अय्यर ने डेविड वार्नर का कैच छोड़ दिया। इसके बाद डेविड वार्नर खतरनाक हो गए, उन्होंने ने केवल दो ​छक्के इसके बाद लगाए, बल्कि अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। वो तो भला हो ​कि वे बहुत बड़ी पारी नहीं खेल पाए, नहीं तो मूड तो उनका ऐसा ही लग रहा था। इतना ही नहीं विकेट के पीछे खड़े कप्तान केएल राहुल ने भी कुछ मौके गंवाए। इसके बाद सोशल मीडिया पर मोहम्म्द कैफ ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि टीम इंडिया के हाथ से फिर से विश्व कप फिसल जाएगा, अगर कैच ठीक तरीके से नहीं पकड़े गए। उन्होंने कहा कि बैटिंग और बॉलिंग से मैच जीता जा सकता है, लेकिन कैच लेना बहुत ज्यादा महत्व रखता है। 

टीम इंडिया के पास विश्वस्तरीय फील्डर फिर भी गिर रहे कैच 
टीम इंडिया के पास इस वक्त रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन जैसे विश्वस्तरीय फील्डर हैं, लेकिन इसके बाद भी फील्डिंग को लेकर लगातार सवाल उठते रहते हैं। एशिया कप में भी ये समस्या सामने आई थी और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में भी यही बात सामने आई। गेंदबाज तो मौके बना रहे हैं, लेकिन जब फील्डर कैच नहीं पकड़ेंगे तब तक बात नहीं बनेगी। ऐसे में जरूरी है कि भारतीय इस पर खास ध्यान दे, क्योंकि विश्व कप के किसी भी मैच में एक कैच छोड़ना महंगा पड़ सकता है, ये बात सभी जानते ही हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

डेविड वार्नर ने तोड़ा बेन स्टोक्स का कीर्तिमान, नए शिखर पर पहुंचे

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, बड़ा उलटफेर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement