Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली के लिए खेला आईपीएल, फिर रेप केस में हुआ गिरफ्तार, अब जेल से बाहर आया ये स्टार क्रिकेटर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी पर रेप के आरोप लगे थे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: January 12, 2023 23:16 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL Delhi Capitals

नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने पर पिछले साल रेप के आरोप लगे थे। जिसके बाद इस स्टार स्पिनर को गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तार होने के बाद लमिछाने लगातार कह रहे थे कि ये आरोप छूटे हैं और वो इसे कोर्ट में चैलेंज करेंगे। अब इस मामले में एक बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल नेपाल की अदालत ने गुरुवार नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने को जमानत कर रिहा कर दिया। 

जमानत पर रिहा हुए लमिछाने

अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि 8 सितंबर में नेपाल की एक अदालत ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान लामिछाने की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था क्योंकि एक 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि उसने काठमांडू में होटल में कमरे में उसका बलात्कार किया। अदालत के सूत्रों के अनुसार पाटन उच्च न्यायालय ने 20 लाख रुपए की जमानत पर लामिछाने को रिहा करने का आदेश दिया। 

अक्टूबर में हुए थे गिरफ्तार

लामिछाने को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था। न्यायाधीश ध्रुवराज नंदा और रमेश धाकल की संयुक्त पीठ ने पूर्व आईपीएल खिलाड़ी लामिछाने को 20 लाख रुपए की जमानत पर रिहा करते हुए काठमांडू जिला अदालत के आदेश को पलटा। नाबालिग लड़की ने पांच सितंबर के पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि इस क्रिकेट स्टार ने उसका बलात्कार किया। इसके बाद लामिचाने को जिला अदालत के आदेश पर जांच के लिए हिरासत में भेजा गया। 

अक्टूबर में लामिछाने ने फेसबुक पर लिखा था कि वह जांच के प्रत्येक चरण में पूरा सहयोग करेंगे और खुद को दोषमुक्त साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में अदालत ने अंतिम आदेश तक लामिछाने को देश से बाहर जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है। लेग स्पिनर लामिछाने नेपाल के सबसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर थे। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेब्यू किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement