Saturday, April 27, 2024
Advertisement

देवधर ट्रॉफी के बीच में पृथ्वी शॉ ने किया बड़ा फैसला, अब इस टीम के लिए खेलेंगे

Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ अब देवधर ट्रॉफी में अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वे अपनी नई टीम से जुड़ने के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वे जल्‍द ही एक्‍शन में नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 31, 2023 14:01 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw : टीम इंडिया जहां एक ओर इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है, वहीं भारत में देवधर ट्रॉफी खेली जा रही है। सभी खिलाड़ी किसी न किसी टीम से खेल हैं, इसमें पृथ्वी शॉ का नाम भी शामिल है। अभी देवधर ट्रॉफी के कुछ मैच बाकी हैं, लेकिन इससे पहले ही पृथ्वी शॉ ने एक बड़ा फैसला किया है। अब वे एक नई टीम के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं। पृथ्वी शॉ अपनी डोमेस्टिक टीम को छोड़कर नई टीम से जुड़ भी गए हैं और जल्‍द ही एक्‍शन में नजर आने वाले हैं। आने वाले वक्‍त में सभी की नजरें उन पर होंगी। 

काउंटी में नॉर्थहेम्पटनशायर की ओर से खेलेंगे पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ अब काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। वे कुछ देरी के साथ अपनी टीम से जुड़े हैं, लेकिन अब वे इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं। बताया जाता है कि यात्रा दस्तावेजों को लेकर कुछ दिक्‍कतें थी, इसलिए उन्‍हें इंग्‍लैंड पहुंचने में कुछ देरी हुई है। 4 अगस्त यानी शुक्रवार से वे अपनी काउंटी टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे। पृथ्वी शॉ काउंटी टीम नॉर्थहेम्पटनशायर के साथ जुड़ रहे हैं। टीम के मुख्य कार्यकारी रे पायने ने क्रिकबज से बात करते हुए बताया कि उन्‍हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पृथ्वी शॉ रविवार को यूके पहुंच गए हैं और  4 अगस्त से शुरू होने वाले वन डे कप में भाग लेंगे। 

बीसीसीआई से मिली काउंटी खेलने के लिए एनओसी 
रिपोर्ट में कहा गया है कि  पृथ्वी शॉ ने बीसीसीआई से एनओसी हासिल की और इसके बाद पुडुचेरी में चल रही देवधर ट्रॉफी इंटर-जोनल वनडे चैंपियनशिप को छोड़ने की परमीशन दी गई है। वन-डे कप, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के घरेलू कार्यक्रम में 50 ओवरों की प्रतियोगिता, मंगलवार से शुरू हो रही है, लेकिन नॉर्थम्पटनशायर स्टीलबैक्स को अपना पहला मैच चेल्टनहैम कॉलेज, चेल्टनहैम में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है।

पृथ्वी शॉ में केवल एक ही बार खेली 65 रन की पारी 
पृथ्वी शॉ इस वक्‍त टीम इंडिया के किसी भी स्‍क्‍वाड में शामिल नहीं हैं और इस वक्‍त देवधर ट्रॉफी खेल रहे थे, लेक‍िन वहां उनका बल्‍ला कुछ खास कमाल नहीं कर सका। एक ही बार वे 65 रन की पारी खेलने में कामयाब हो पाए। हालांकि जब  पृथ्वी शॉ ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी, तब वे महज 18 साल के थे, इतनी कम उम्र में ही उन्‍होंने कई कीर्तिमान रचे। उनकी तुलना दुनियाभर के दिग्‍गज प्‍लेयर्स की जा रही थी, लेकिन उसके बाद उनका प्रदर्शन गिरता चला गया और वे हर फॉर्मेट की टीम इंडिया से बाहर हो गए।  पृथ्वी शॉ से पहले भारत के चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अर्शदीप सिंह और नवदीप सैनी भी इस सीजन में काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। इस बीच अजिंक्‍य रहाणे ने लीसेस्टरशायर के साथ अनुबंध किया था, लेकिन उन्होंने ब्रेक लेने के लिए अपने अनुबंध से हाथ खींच लिया है। चेतेश्‍वर पुजारा की तो टीम इंडिया में वापसी भी काउंटी में शानदार प्रदर्शन के बाद हुई थी, लेकिन जब वे दोबारा टेस्‍ट टीम इंडिया काहिस्‍सा बने तो वहां उनका बल्‍ला नहीं चला और फिर से बाहर कर दिए गए। इस बीच आने वाले कुछ दिनों में सभी की नजरें  पृथ्वी शॉ पर रहने वाली हैं कि जब वे मैदान में उतरेंगे तो कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement