Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2024: प्रियम गर्ग ने खेली मैच बचाऊ शतकीय पारी, यूपी ने छत्तीसगढ़ के साथ खेला ड्रॉ

Ranji Trophy 2024: उत्तर प्रदेश की टीम से रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में खेल रहे प्रियम गर्ग ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुकाबले में 114 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ अपनी टीम को मैच ड्रॉ पर खत्म करने पर अहम भूमिका अदा की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 19, 2024 16:09 IST
Priyam Garg- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER प्रियम गर्ग

रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में एलीट बी ग्रुप में उत्तर प्रदेश की टीम लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला ड्रॉ पर खत्म करने में कामयाब रही। छत्तीसगढ़ के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर खेले गए इस मैच में एक समय यूपी की हार लगभग निश्चित दिख रही थी, लेकिन ओपनिंग बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने मुकाबले की चौथी पारी में शानदार नाबाद शतकीय पारी खेलने के ड्रॉ पर खत्म करने में अहम भूमिका अदा की। प्रियम गर्ग का इस रणजी सीजन से दूसरा शतक है, जिसमें उनके बल्ले से 113 गेंदों में 114 रनों की पारी देखने को मिली।

प्रियम ने 44 फर्स्ट क्लास पारियों में लगाए 6 शतक

23 साल के प्रियम गर्ग ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखने के बाद से अब अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। गर्ग ने इस रणजी सीजन में दूसरा शतक लगाने के साथ 5 मैचों की 8 पारियों में 42.28 के औसत से 296 रन बनाए हैं। इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रियम गर्ग अब तक 44 पारियों में 49.61 के शानदार औसत के साथ 1935 रन बना चुके हैं, जिसमें उनके बल्ले से कुल 6 शतक देखने को मिले हैं, इसके अलावा गर्ग ने 10 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 206 रनों का रहा है। गर्ग ने पिछले रणजी सीजन में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने 7 मैचों में 44.87 की औसत से 359 रन बनाए थे और इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक देखने को मिले थे।

यूपी ने लीग स्टेज में जीता सिर्फ एक मुकाबला

उत्तर प्रदेश की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी का ये सीजन कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह लीग स्टेज में 7 मुकाबले खेलने के बाद सिर्फ 1 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सके जो उन्हें मुंबई के खिलाफ मैच में मिली थी। यूपी की टीम ने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेलने के बाद एक जीत और 6 ड्रॉ मैचों के दम पर 16 अंकों के साथ खत्म किया है।

ये भी पढ़ें

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में होने वाली जा रही है इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किस पर गिरेगी गाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement