Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: पंजाब किंग्स के कप्तान ने खराब बल्लेबाजी को बताया हार का कारण, पिच को लेकर भी कही ये बात

IPL 2024: पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल का 17वां सीजन अब तक कुछ खास नहीं रहा है, जिसमें उन्हें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 3 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की ये इस सीजन में 6 मैचों में चौथी हार है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 6:49 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान की टीम ने 3 विकेट से करीबी जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान बरकरार रखा हुआ है। पंजाब किंग्स की टीम अपने नियमित कप्तान शिखर धवन के बिना इस मुकाबले में खेलने उतरी थी, जिसके बाद टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। राजस्थान की टीम ने इस टारगेट को 1 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया, जिसमें टीम के लिए शिमरन हेटमायर ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए सिर्फ 10 गेंदों में 27 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए राजस्थान को जीत दिलाकर वापस लौटे। वहीं पंजाब किंग्स की तरफ से कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे सैम करन ने खराब बल्लेबाजी को हार का बड़ा कारण बताया।

हमने शुरुआत अच्छी नहीं की

सैम करन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद कहा कि इस विकेट पर गेंद थोड़ा नीचे रह रही थी और हमने शुरुआत भी अच्छी नहीं की साथ पारी का अंत भी बेहतर तरीके से करने में कामयाब नहीं हो सके। हालांकि निचलेक्रम के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से हम 150 रनों के करीब पहुंचने में जरूर कामयाब रहे। गेंदबाजी में हमने बेहतर किया और लगातार मैच में बने लेकिन हमें इस सीजन एक और करीबी हार का सामना करना पड़ा। मुझे विश्वास है कि हम अगले मैच में जरूर वापसी करेंगे। अपने होम ग्राउंड पर तीन हमने खेल लिए हैं और हम इस वेन्यू की कंडीशन को समझने का पूरा प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद हमने खुद को बेहतर तरीके से जरूर ढाल लिया है। हमने यहां पर पहले मैच में जीत हासिल की थी और 2 मैचों में करीबी हार का सामना करना पड़ा जिसमें एक 2 रन तो एक 3 विकेट से है। हालांकि इसके बावजूद सभी खिलाड़ियों ने पिछले कुछ मुकाबलों में पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है।

पंजाब के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

आईपीएल के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 2 में ही जीत हासिल हुई है, जिसमें एक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जबकि दूसरी जीत उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हासिल की थी। इसके अलावा 4 मैचों में उनको हार का सामना करना पड़ा है। अभी पंजाब किंग्स को इस सीजन 8 मुकाबले और खेलने हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उन्हें इन सभी में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। पंजाब अभी प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है, जिसमें उनके सिर्फ 4 अंक हैं और टीम का नेट रनरेट -0.218 का है। टीम को अपना अगला मुकाबला 18 अप्रैल को मुंबई इंडियंस की टीम के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

नेपाल के खिलाड़ी ने किया युवराज सिंह वाला कारनामा, एक ओवर में जड़ दिए 6 छक्के

IPL 2024: ऋषभ पंत ने आईपीएल में पूरे किए 3000 रन, रोहित-कोहली सहित दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement