Saturday, May 11, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह से लेकर तिलक वर्मा तक, इन खिलाड़ियों ने दिखाया रणजी ट्रॉफी के पहले दिन कमाल

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के नए सीजन की शुरुआत होने के साथ पहले दिन के खेल में कुछ शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिली। हैदराबाद टीम की तरउ से खेलने वाले राहुल सिंह गहलोत ने रणजी इतिहास का दूसरे सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 06, 2024 7:08 IST
Ranji Trophy Day 1- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER रणजी ट्रॉफी पहला दिन

रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन का आगाज 5 जनवरी से हो गया। पहले दिन के खेल में कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले, जिसमें हैदराबाद टीम की तरफ से खेलने वाले राहुल सिंह गहलोत के बल्ले से रणजी इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक देखने को मिला। वहीं रिंकू सिंह ने भी उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए केरल के खिलाफ मुकाबले में 71 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा मुंबई ने बिहार के खिलाफ अपने मुकाबले के पहले दिन ही 235 के स्कोर तक 9 विकेट गंवा दिए थे।

हैदराबाद की टीम से दिखा आक्रामक अंदाज

पहले दिन के खेल में हैदराबाद टीम की तरफ से तिलक वर्मा की कप्तानी में काफी आक्रामक अंदाज में खेल देखने को मिला। नागालैंड के खिलाफ मुकाबले में हैदराबाद ने पहले दिन के खेल में ही 76.4 ओवरों में 474 रन बनाने के साथ अपनी पारी को घोषित कर दिया। इसमें राहुल गहलोत ने जहां सिर्फ 157 गेंदों में 214 रनों की पारी खेली तो वहीं तिलक वर्मा भी शतक लगाने में कामयाब हो सके। इसके बाद पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ तो नागालैंड की टीम 35 रन बनाकर अपना 1 विकेट गंवा चुकी थी। वहीं उत्तर प्रदेश और केरल के बीच खेले जा रहे मुकाबले की बात की जाए तो यूपी की टीम ने पहले दिन 64 ओवरों के खेल  में 5 विकेट गंवाने के साथ 244 रन बना लिए थे। रिंकू सिंह जहां 71 तो वहीं ध्रुव जुरेल 54 रन बनाकर नाबाद थे।

गुजरात की टीम ने तमिलनाडु के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन के खेल में 56 ओवरों में 6 विकेट गंवाने के बाद 188 रन बना लिए थे। वहीं चंडीगढ़ की टीम रेलवे के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 96 रन बनाकर सिमट गई। रेलवे की तरफ से खेलने वाले युवराज सिंह ने सिर्फ 10 रन देने के साथ 5 विकेट लेने का कारनामा किया।

मुंबई ने गंवाए 9 विकेट, झारखंड सिर्फ 142 रनों पर सिमटा

मुंबई ने इस रणजी सीजन अपना आगाज बिहार के खिलाफ मुकाबले के साथ किया, जिसमें पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ तो मुंबई 235 रनों के स्कोर तक अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी। मुंबई की तरफ से भूपेन लालवानी ने 65 रन के अलावा सुवेद पारकर और तनुश कोटियन के बल्ले से भी 50-50 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं बिहार की टीम से वीर प्रताप सिंह ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा झारखंड क्रिकेट टीम सौराष्ट्र के खिलाफ सिर्फ 142 रन पर सिमट गई, जिसमें चिराग जानी ने 22 रन देकर 5 विकेट झटके।

श्रीदाम पॉल के शतक के दम पर त्रिपुरा की टीम ने गोवा के खिलाफ मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट के नुकसान पर 261 रन बना लिए थे। वहीं बंगाल ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में पहले दिन के खेल के खत्म होने पर काफी मजबूत स्थिति में खत्म किया। टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए थे, जिसमें अनुस्तुप मजूमदार के बल्ले से 125 रनों की शानदार पारी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें

ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर की रेस में विराट कोहली का नाम, इन खिलाड़ियों से होगी टक्कर

इन चार खिलाड़ियों के पास ICC टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने का मौका, लिस्ट में एक भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement