Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL में राशिद खान का बड़ा धमाका, गुजरात टाइटंस के लिए पहले नंबर पर पहुंचे

Rashid Khan Wickets: राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक विकेट हासिल किया है। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 31, 2024 17:37 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Rashid Khan

Rashid Khan Gujarat Titans: IPL 2024 में इस समय गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस को 163 टारगेट दिया है। इस मैच में गुजरात के राशिद खान ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

गुजरात टाइटंस के लिए पहले नंबर पर पहुंचे राशिद खान

राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चार ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इसी के साथ वह गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। राशिद ने गुजरात के लिए अभी तक 36 IPL मैचों में 49 विकेट अपने नाम किए हैं। मोहम्मद शमी दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 48 विकेट अपने नाम किए हैं। तीसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं। उन्होंने 31 विकेट अपने नाम किए हैं। 

गुजरात टाइटंस के लिए IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट: 

राशिद खान- 49 विकेट

मोहम्मद शमी- 48 विकेट
मोहित शर्मा- 31 विकेट

IPL में हासिल किए हैं इतने विकेट

राशिद खान इससे पहले ही हैदराबाद की टीम की तरफ से ही आईपीएल में खेल रहे थे। लेकिन आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की टीम ने उन्हें खरीद लिया। पिछले कुछ वर्षों में वह फ्रेंचाइजी टी20 लीगों में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उनके पास अनुभव है और काफी किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 111 मैचों में 141 विकेट अपने नाम किए हैं। 

गुजरात टाइटंस को मिला 163 रनों का टारगेट

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस को 163 रनों का टारगेट दिया है। हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर मयंक अग्रवाल सिर्फ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ट्रेविस हेड ने 19 रन बनाए। अभिषेक शर्मा ने 29 रनों का योगदान दिया। हेनरिक क्लासेन ने 24 रन बनाए। अंत में अब्दुल समद ने 29 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही हैदराबाद की टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। 

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में पहली बार वानखेड़े में खेलेगी मुंबई, जानें बल्लेबाज या गेंदबाज किसका होगा राज

बाबर को कप्तान बनाने के बाद PCB अब लेगा बड़ा फैसला, इन 2 दिग्गजों को लाने की है पूरी तैयारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement