Friday, April 19, 2024
Advertisement

RCB vs LSG Playing 11 : किसी टीम के साथ उतरेंगे आज कप्तान, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर

IPL 2024 : आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी और एलएसजी के बीच मैच है। इस बीच दोनों टीमें तैयार हैं, लेकिन केएल राहुल को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 02, 2024 12:51 IST
rcb vs lsg- India TV Hindi
Image Source : AP RCB vs LSG Playing 11 किसी टीम के साथ उतरेंगे आज कप्तान, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर

Royal Challengers Bengaluru vs Lucknow Super Giants Playing XI : इंडियन प्रीमियर लीग में आज 15वां मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी और एलएसजी की टीमें आमने सामने होंगी। आज का मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है, जो आरसीबी का होम ग्राउंड है। वैसे तो ये आरसीबी के लिए खुशी की बात हो सकती है, क्योंकि ज्यादातर मैचों में ट्रेंड कुछ ऐसा ही चल रहा है, लेकिन टीम को अपने घर पर भी हार मिली थी, इसलिए चिंता की भी बात है। इस बीच आज दोनों कप्तान किस प्लेइंग इलवेन के साथ उतरेंगे, चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं। 

आरसीबी और एलएसजी ने अभी तक जीता है एक एक मैच 

आरसीबी ने इस साल के आईपीएल में अपने सफर की शुरुआत सीएसके खिलाफ हार के साथ की थी, लेकिन इसके बाद जब टीम अपने घर लौटी तो उसे जीत मिली। लेकिन ये जीत की खुशी ज्यादा दिन नहीं रह पाई, क्योंकि इस साल अपने ही घर पर हारने वाली बेंगलुरु पहली टीम बन गई थी। वहीं एलएसजी की बात करें तो टीम ने पहला मैच जीता और उसके बाद दूसरे में से हार मिली। यानी दोनों टीमें करीब करीब एक ही किश्ती में सवार हैं। दोनों के पास एक एक जीत के साथ दो दो अंक हैं। साथ ही प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप 4 से बाहर हैं। अब जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी, उसके चार अंक हो जाएंगे और अंक तालिका में भी उछाल मिलेगा। 

आज के मैच में प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं 

आरसीबी और एलएसजी की प्लेइंग इलेवन में आज ज्यादा बदलाव की संभावना तो नजर नहीं आती, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर को लेकर जरूर बदलाव किए जा सकते हैं। पिछले मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की थी और दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी के दौरान बाहर कर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में विजय कुमार को लेकर आई थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही हो सकता है, लेकिन अगर टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर का भी विकल्प होगा। वहीं अगर टीम की पहले बॉलिंग आई तो हो सकता है कि रीस टॉप्ली को मौका मिले और वे प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर आएं। 

केएल राहुल के कप्तानी करने पर अभी भी सस्पेंस 

एलएसजी के लिए पिछले मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी निकोलस पूरन ने संभाली थी और केएल राहुल बतौर इम्पैक्ट प्लेयर आए थे। आज अभी तक इसको लेकर कोई अपडेट नहीं आया है कि राहुल आज बतौर कप्तान खेलेंगे या फिर पिछले मैच जैसा ही जारी रहेगा। आज के मैच में एश्टन एगर और नवीन उल हक पर नजरें रहेंगी कि क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है या फिर बाद में टीम उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अंदर लेकर आती है। कुल मिलाकर पत्ते तभी खुलेंगे, जब दोनों कप्तान शाम को सात बजे टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे। 

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार/महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, विशक विजयकुमार, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, एम सिद्धार्थ। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 : संजू सैमसन ने 2 साल पुराना हिसाब किया बराबर, हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

रियान पराग ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, यहां कोहली से भी आगे निकले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement