Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

आजकल के बच्चे... टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा का पोस्ट वायरल

Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने राजकोट में मिली शानदार जीत के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की है। इसमें उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ की है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 19, 2024 14:08 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित का पोस्ट वायरल

Rohit Sharma Instagram Story: रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी हुई टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बनाई हुई है। सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने 434 रनों से बाजी मारी थी। ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जो काफी वायरल हो रहा है। 

कप्तान रोहित शर्मा का पोस्ट वायरल

कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की है। इस इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की फोटो शेयर की है और इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा है कि ये आजकल के बच्चे। दरअसल, रोहित शर्मा ने इन तीनों खिलाड़ियों की तारीफ में ये फोटो शेयर की है। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने राजकोट टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया था। 

Rohit Sharma

Image Source : ROHIT SHARMA INSTAGRAM
टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित का पोस्ट वायरल

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक 

यशस्वी जायसवाल ने इस मैच की दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाया था। यशस्वी जायसवाल इस पारी में 236 गेंदों पर नाबाद 214 रन बनाए। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने 14 चौके और 12 छक्के जड़े। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। इससे पहले 1996 में वसीम अकरम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 12 छक्के लगाए थे।

सरफराज खान ने दोनों पारियों में जड़े अर्धशतक 

सरफराज खान का ये पहला टेस्ट मैच था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में कमाल का खेल दिखाया। दोनों पारियों में सरफराज खान ने 50+ का स्कोर बनाया। उन्होंने अपनी पहली पारी में 62 रन बनाए, वहीं दूसरी पार में वह 68 रन बनाकर नाबाद रहे। सरफराज खान के लिए यह एक रिकॉर्ड रहा। भारत के लिए इससे पहले सिर्फ तीन ही बल्लेबाज ऐसे थे जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच की दोनों पारियों में 50+  का स्कोर बनाया था।

ध्रुव जुरेल ने भी छोड़ी अपनी छाप 

सरफराज खान से साथ ध्रुव जुरेल की भी ये डेब्यू मैच था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की पहली ही पारी में 104 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए। वहीं, उन्होंने विकेटकीपिंग में भी फैंस का दिल जीता। 

ये भी पढ़ें

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में होने वाली जा रही है इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किस पर गिरेगी गाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement