Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से हार के बाद दोबारा ODI नहीं खेल सका पाकिस्‍तान का ये खिलाड़ी, अभी नहीं लिया रिटायरमेंट

विश्‍व कप 2019 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच जो मैच खेला गया, उसके बाद टीम के एक खिलाड़ी की वापसी अभी तक नहीं हो पाई है। उस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को बुरी तरह से हराया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 14, 2023 13:44 IST
Shoaib Malik and Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY शोएब मलिक और पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम

IND vs PAK ODI Match : भारत और पाकिस्‍तान के बीच कम से कम तीन वनडे मैचों की तैयारी हो चुकी है। पहले एशिया कप में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें दो सितंबर को श्रीलंका के कैंड में आमने सामने होंगी और इसके बाद विश्‍व कप में 14 अक्‍टूबर को महामुकाबला होगा, जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ये दो मैच तो पक्‍के हैं, इसके अलावा एशिया कप में सुपर 4 में भी टक्‍कर संभव है और विश्‍व कप के सेमीफाइनल में ये दोनों टीमें एंट्री करती हैं तो वहां भी मैच हो सकता है। इस बीच एशिया कप से पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान हो गया है, लेकिन टीम इंडिया का होना अभी बाकी है, लेकिन इन सबके बीच पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान रहे एक खिलाड़ी को एक बार फिर से अपनी टीम में जगह नहीं मिली है। जब इंजमाम उल हक चीफ सेलेक्‍टर बने तो संभावना जताई जा रही थी कि शोएब मलिक की वापसी वनडे में एक बार फिर से हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं  हुआ। खास बात ये है कि शोएब मलिक ने अपना अब तक का आखिरी वनडे मैच टीम इंडिया के ही खिलाफ खेला था, लेकिन उस मैच में हार के बाद अब तक उनकी वापसी नहीं हो पाई है। 

शोएब मलिक ने विश्‍व कप 2019 में टीम इंडिय के ही खिलाफ खेला था अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला 

शोएब मलिक पाकिस्‍तान के कप्‍तान रहे चुके हैं और वहां के बड़े प्‍लेयर्स  में उनकी गिनती होती है। लेकिन जिस तरह से संन्‍यास न लेने  के बाद भी वे पाकिस्‍तानी टीम से बाहर चल रहे हैं, इससे इस बात की संभावना काफी कम है कि वे वापसी कर पाएंगे। अब से करीब चार साल पहले शोएब मलिक ने पाकिस्‍तान के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था, तब विश्‍व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच मेनचेस्‍टर में मैच हुआ था। उस मैच में जहां टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली थे, वहीं पाकिस्‍तानी टीम की कमान सरफराज अहमद के हाथ में थी। मैच में केएल राहुल के अर्धशतक और रोहित शर्मा के शानदार 140 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 336 रनों का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया था। हालां‍कि बारिश आई और पाकिस्‍तान को डकबर्थ लुइस नियम के अनुसार 40 ओवर में 302 रनों का  टारगेट दिया गया। लेकिन पाकिस्‍तानी टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने इस मैच को 89 रनों से अपने नाम किया था। 

शोएब मलिक को पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले हार्दिक पांड्या ने किया था क्‍लीन बोल्‍ड 
इस मैच में अगर शोएब मलिक के प्रदर्शन की बात की जाए तो पहली ही गेंद पर वे बिना खाता खोले आउट हो गए थे। उन्‍हें हार्दिक पांड्या ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। इस हार से बाकी प्‍लेयर्स पर तो ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ा, लेकिन शोएब मलिक के करियर पर ऐसा असर पड़ा कि इसके बाद वे एक भी वनडे मुकाबला पाकिस्‍तानी टीम के लिए नहीं खेल पाए। शोएब मलिक ने इसके बाद कुछ एक टी20 इंटरनेशनल मैच तो खेले, लेकिन वनडे में उनकी बात नहीं बन पाई। पिछले ही दिनों शोएब मलिक ने कहा था कि वे सेलेक्‍शन के लिए उपलब्‍ध हैं, लेकिन सेलेक्‍टर्स ने उनकी बात को कोई तबज्‍जो नहीं दी। वे एशिया कप के लिए नहीं चुने गए हैं और इस बात की संभावना भी काफी कम नजर आ रही है कि वे विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तानी स्‍क्‍वाड में शामिल हो पाएं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

वेस्‍टइंडीज टी20 सीरीज में हार के बाद भी टीम इंडिया के लिए खास रही ये 2 बातें

India TV Poll: गिल, जायसवाल या ईशान, वर्ल्ड कप में कौन करेगा रोहित के साथ ओपनिंग? जानें फैंस की राय

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement