Monday, April 29, 2024
Advertisement

SL vs IRE, T20 World Cup: श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराया, 15 ओवर में ही दर्ज की पहली जीत

SL vs IRE, T20 World Cup: श्रीलंका ने आयरलैंड के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज कर सुपर 12 स्टेज का शानदार आगाज किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 23, 2022 13:35 IST
SL vs IRE, T20 World Cup, srilanka vs ireland- India TV Hindi
Image Source : GETTY SL vs IRE, T20 World Cup

Highlights

  • श्रीलंका ने सुपर 12 में जीत से किया आगाज
  • आयरलैंड को 9 विकेट से हराया
  • कुसल मेंडिस ने लगाया अर्धशतक

SL vs IRE, T20 World Cup: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए सुपर 12 स्टेज का पहला मैच एकतरफा अंदाज में जीत लिया है। होबार्ट में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने कुसल मेंडिस की अर्धशतकीय पारी और हसरंगा-थीक्षणा के दो-दो विकेट की मदद से आयरलैंड को 9 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने आयरलैंड के 129 रन के लक्ष्य को एक विकेट खोकर 15वें ओवर में ही हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम जीत के साथ ही सुपर 12 स्टेज के ग्रुप ए की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

श्रीलंका ने 15 ओवर में दर्ज की जीत

मैच की बात करें तो आयरलैंड के 129 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को कुसल मेंडिस और धनंजय डीसिल्वा की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई। पाथुम निसांका के चोटिल होकर बाहर होने के बाद इस मैच में श्रीलंका की तरफ से पहली बार मेंडिस और धनंजय ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 50 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी की। हालांकि धनंजय 9वें ओवर में डेलानी की गेंद पर टकर को कैच दे बैठे। उन्होंने आउट होने से पहले 25 गेंदों में 31 रन का स्कोर बनाया।

मेंडिस ने 37 गेंदों में लगाया अर्धशतक

श्रीलंका ने इसके बाद कोई अतिरिक्त विकेट नहीं गंवाया और मेंडिस ने चरित असलंका के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 गेंदों में 70 रनों की अटूट साझेदारी की और मैच को 15 ओवर में ही खत्म कर दिया। मेंडिस ने 37 गेंदों में अर्धशतक लगाया और 43 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं असलंका ने भी 22 गेंदों में 31 रन की नाबाद पारी खेली।

टेक्टर ने बनाए आयरलैंड के लिए सर्वाधिक रन

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ और लाहिरू कुमारा ने दूसरे ही ओवर में कप्तान बालबिर्नी को आउट कर आयरलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद देखते-देखते टीम ने 60 के स्कोर पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। स्टर्लिंग 34 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने लगातार विकेट गंवाए और आयरलैंड के किसी खिलाड़ी को अधिक देर तक टिकने नहीं दिया। आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 128 रन ही बना पाई। उसकी तऱफ से हैरी टेक्टर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। वहीं श्रीलंका के लिए वनिंदु हसरंगा और महीश थीक्षणा ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement