Monday, May 06, 2024
Advertisement

WPL से पहले RCB ने लिया बड़ा फैसला, इस धाकड़ खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी की जिम्मेदारी

WPL चार मार्च से शुरू हो रहा है, लेकिन इससे पहले ही आरसीबी टीम ने एक स्टार महिला प्लेयर को अपना कप्तान बनाया है। ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 18, 2023 12:39 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : TWITTER RCB Logo

विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत चार मार्च हो रही है। विमेंस ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी ने बेहतरीन प्लेयर्स खरीदे हैं। अब RCB टीम ने एक स्टार महिला प्लेयर को अपना कप्तान बनाया है। ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है। इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने का ऐलान खुद RCB टीम के पूर्व कैप्टन विराट कोहली और मौजूदा पुरुष कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने किया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान 

RCB टीम ने सुपरस्टार महिला प्लेयर स्मृति मंधाना को कप्तान पद की जिम्मेदारी सौंपी है। मंधाना वुमेंस प्रीमियर लीग ऑक्शन में मंधाना सबसे महंगी प्लेयर बनीं, उन्हें RCB टीम ने 3.40 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया है। उनके पास पहले से ही कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 टी20 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें भारत को 6 टी20 मैचों में जीत मिली है और पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

विराट कोहली ने किया ऐलान 

विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसिस ने वीडियो के जरिए स्मृति मंधाना को कप्तान बनने की बधाई दी है। कोहली ने कहा कि टीम को लीड करना हमेशा से बेहतरीन अनुभव होता है। अब नंबर 18 की जर्सी को इस फ्रेंचाइजी की कप्तानी मिली है। डु प्लेसिस ने भी मंधाना की तारीफ की है। 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

स्मृति मंधाना ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वह पारी की शुरुआत में बेहतरीन बल्लेबाजी करती हैं। 26 साल की स्मृति मंधाना ने भारत के लिए 112 टी20 मैचों में 2651 रन बनाए हैं और 77 वनडे मैचों में 3073 रन बनाए हैं। वहीं, चार टेस्ट मैचों में 325 रन बनाए हैं। 

WPL के लिए RCB की टीम: 

स्मृति मंधाना (भारत), रेणुका सिंह (भारत), सोफी डिवाइन (न्यूजीलैंड), एलीस पेरी (ऑस्ट्रेलिया), ऋचा घोष (भारत), एरिन बर्न्स (ऑस्ट्रेलिया), दिशा कसत (भारत), इंद्राणी रॉय (भारत), श्रेयंका पाटिल (भारत), कनिका आहूजा (भारत), आशा शोभना (भारत), हीथर नाइट (इंग्लैंड), डेन वान निकर्क (साउथ अफ्रीका), प्रीति बोस (भारत), पूनम खेमनार (भारत), कोमल जांजड (भारत), सहाना पवार (भारत), मेगन शुट (ऑस्ट्रेलिया). 

यह भी पढ़े: 

रवींद्र जडेजा ने रच दिया इतिहास, भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज किया ये बड़ा कारनामा

IND W vs ENG W: ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, इन धाकड़ प्लेयर्स को मिलेगी जगह!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement