Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2024 में LSG की पहली जीत, आज खेले जाएंगे डबल-हेडर मैच, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में जीत हासिल करके इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोल लिया है। वहीं, क्रिकेट फैंस को आज डबल-हेडर मैच देखने को मिलेंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 31, 2024 9:43 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 का 11वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच खेला गया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मैच में बाजी मारकर सीजन की पहली जीत हासिल की। वहीं, फैंस को आज डबल-हेडर मैच देखने को मिलेंगे। पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। वहीं, शाम के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी।  ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने खोला जीत का खाता 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में 21 रनों से बाजी मारी। लखनऊ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 200 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम सिर्फ 178 रन ही बना सकी। लखनऊ के लिए इस जीत के हीरो मयंक यादव रहे। मयंक यादव ने अपने चार ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

मयंक यादव ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद

पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी। मयंक यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 12वें ओवर की पहली गेंद 155.8 kmph की रफ्तार से फेंकी। उनकी इस गेंद को शिखर धवन ठीक तरह से नहीं खेल पाए और ये गेंद डॉट हो गई। उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 9 गेंदें 150 किमी प्रति घंटे से उससे तेज फेंकी। 

IPL 2024 की Points Table में बड़ा बदलाव

पंजाब किंग्स के लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के बाद आईपीएल 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-5 में पहुंच गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स 2 मैचों में 1 जीत और +0.025 के नेट रन रेट के साथ पांचवे पायदान पर आ गई है। वहीं, पंजाब किंग्स 3 मैचों में 1 जीत और -0.337 के नेट रन रेट के साथ 6ठे पायदान पर खिसक गई है। वहीं, RCB भी प्वॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर खिसक गई है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर पहुंच गई है। 

अहमदाबाद में गुजरात बनाम हैदराबाद 

आईपीएल 2024 में आज पहला मैच गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद अपने पिछले मुकाबले में लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर यहां आ रही है। वहीं, गुजरात टाइटंस को सीजन के पहले मैच में तो जीत मिली थी, लेकिन पिछले मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

दिल्ली को पहली जीत का इंतजार

IPL 2024 में 31 मार्च को शाम 7.30 बजे से विशाखापट्टनम के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली सीएसके की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है। टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है। वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने मौजूदा सीजन दो मैच खेले हैं और टीम को दोनों में हार मिली है।

IPL में इतिहास रचने से एक जीत दूर रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा आईपीएल में लीग के पहले सीजन से खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 130 मैच जीते हैं। वह फिलहाल आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में रोहित शर्मा के साथ दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने भी इतने ही मैच जीते हैं। वहीं, एमएस धोनी इस लिस्ट में 147 जीत के साथ पहले नंबर पर हैं। ऐसे में अगर आज सीएसके की टीम जीतती है जो जडेजा आईपीएल में 130 से ज्यादा मैच जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

LSG की टीम से जुड़ा ये घातक तेज गेंदबाज

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल के 17वें सीजन में डेविड विली के बाहर होने के बाद अब उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को उन्होंने इस सीजन के लिए टीम में शामिल किया है। हेनरी को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 1 करोड़ 25 लाख रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए कब होगा भारतीय टीम का चयन?

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम के अप्रैल के आखिरी हफ्ते में चुने जाने की संभावना है क्योंकि आईसीसी को टीम सौंपने की आखिरी तारीख एक मई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। लेकिन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली हर टीम को 25 मई तक अपनी शुरुआती टीम में खिलड़ियों को बदलने का मौका मिलेगा। 

बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ने जीता मियामी ओपन 2024 का खिताब

मैथ्यू एबडेन और रोहन बोपन्ना की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शनिवार को इवान डोडिग और ऑस्टिन क्राजिसेक को हराकर मियामी ओपन पुरुष युगल 2024 का खिताब जीता। रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई पुरुष युगल जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के लिए साल 2024 की शुरुआत शानदार रही है। इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने इससे पहले सिमोन बोलेली और एंड्रिया वावसोरी को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल खिताब जीता था।

एआईएफएफ सदस्य दीपक शर्मा गिरफ्तार

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा को गोवा पुलिस ने दो महिला खिलाड़ियों के कथित शारीरिक उत्पीड़न के मामले में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। इंडियन वुमैन्स फुटबॉल लीग (आईडब्ल्यूएल) के दूसरे डिविजन में हिस्सा लेने आई हुए हिमाचल प्रदेश के खाड एफसी की दो फुटबॉल खिलाड़ियों ने आरोप लगाया कि क्लब के मालिक शर्मा ने 28 मार्च की रात को उनके कमरे में घुसकर उनके साथ मारपीट की थी। खिलाड़ियों के एक समूह ने हालांकि दावा किया कि शर्मा बेकसूर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement