Monday, May 20, 2024
Advertisement

Women's Emerging Asia Cup: भारत की शेरनियों ने जीता एशिया कप, फाइनल में बांग्लादेश को धोया

Women's Emerging Asia Cup: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दें कि बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीती थी।

Written By: Deepesh Sharma
Updated on: June 21, 2023 13:03 IST
Women's Emerging Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Women's Emerging Asia Cup

Women's Emerging Asia Cup 2023: महिला इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत ए की टीम ने बांग्लादेश ए को मात दे दी है। टीम इंडिया ने इस मैच को 31 रनों से जीतकर खिताबी मुकाबले में बाजी मारी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 127 रन लगाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 96 रन पर ही ऑलआउट हो गई। 

टीम इंडिया ने बनाया छोटा टोटल

इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। पारी की शुरुआत करने उतरीं कप्तान श्वेता सहरावत और उमा चेत्री की जोड़ी ने मिलकर 28 रन ही जोड़े। लेकिन इसके बाद कनिका अहूजा के 30 रन और वृंदा दिनेश के 36 रनों की बदौलत टीम 20 ओवरों में 127 रन बनाने में कामयाब रही। बांग्लादेश की ओर से सुल्ताना खातून और नाहिदा अख्तर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश की पारी सिमटी

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 19.2 ओवरों में 96 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की पारी के दौरान सिर्फ 3 ही बल्लेबाज ऐसे थे जो दहाई का आंकड़ा क्रॉस कर पाए। टीम इंडिया की जीत की हीरो श्रेयंका पाटिल रहीं। श्रेयंका ने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट नाम किए। वहीं मन्नत कश्यप ने भी 3 और कनिका अहूजा ने 2 विकेट अपने नाम कर लिए।

पाकिस्तान को हराकर पहुंचा था बांग्लादेश

बता दें कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से होना था। हालांकि ये मुकाबला बारिश के चलते धुल गया और लीग टेबल में टॉप करने के चलते महिला टीम फाइनल में पहुंच गई। वहीं बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 6 रन से हराकर फाइनल तक पहुंची थी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement