Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'किसी और देश के लिए खेल रहा होता तो...,' युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर बवाल जारी

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड जारी हो चुका है। इस टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं करने पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 07, 2023 19:32 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : AP Yuzvendra Chahal

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए हाल ही में भारतीय टीम का 15 सदस्यीय स्क्वॉड घोषित किया गया था। इस स्क्वॉड में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली थी। इसके बाद काफी बवाल मचा। कई क्रिकेट पंडितों ने भी इस पर अपनी-अपनी राय रखीं। इसी को लेकर हरभजन सिंह भी लगातार प्रतिक्रियाएं देते आ रहे हैं। अब उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में चहल को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुनने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने यह तक कह दिया कि, चहल अगर किसी और देश के लिए खेल रहे होते तो उन्हें हमेशा प्लेइंग 11 में जगह मिलती। 

मैं टीम मैनेजमेंट में होता तो...

हरभजन सिंह ने इस इवेंट में कहा कि, चहल मैच विनर हैं। वह किसी और देश के लिए खेल रहा होता तो हमेशा प्लेइंग 11 में होता। खुद को इतना साबित करने के बाद उसे टीम में होना चाहिए था। मैं टीम मैनेजमेंट में होता तो उसे जरूर चुनता। हम सभी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छा करे। विश्व कप में चहल और अर्शदीप सिंह असरदार होते। भारत को इन दोनों की कमी खलेगी। 

वहीं हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के ‘एक्स फैक्टर’ के रूप में बताया। उन्होंने कहा,सूर्यकुमार यादव पूरा पैकेज है। जिस क्रम पर वह बल्लेबाजी करता है , मुझे नहीं लगता कि भारत में उससे बेहतर उस क्रम के लिए कोई बल्लेबाज है। पांचवें या छठे नंबर पर वह जैसी बल्लेबाजी करता है , मुझे नहीं लगता कि विराट, रोहित या संजू भी ऐसा कर सकते हैं।

Team India World Cup 2023 Squad

Image Source : INDIA TV
Team India World Cup 2023 Squad

अर्शदीप सिंह को लेकर भी बोले हरभजन सिंह

पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि, मुझे लगता है भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में दो लोगों की कमी है। युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह को टीम में होना चाहिए था। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने के नाते अर्शदीप उपयोगी साबित हो सकते थे। भज्जी बोले कि, वह शुरुआत में दो विकेट दिलाने की क्षमता रखते हैं। मैं यह नहीं कह रहा कि दाएं हाथ के गेंदबाज ऐसा नहीं कर सकते लेकिन बाएं हाथ के गेंदबाज का एंगल ऐसा करने में ज्यादा मददगार होता है। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का उदाहरण देते हए टर्बनेटर ने आगे कहा कि, आप देख सकते हैं कि शाहीन शाह अफरीदी और मिचेल स्टार्क कितने असरदार रहते हैं।

यह भी पढ़ें:-

बाबर आजम का एक और कमाल, ICC की इस लिस्ट में जो रूट से निकले आगे; टॉप-5 में कोई भारतीय नहीं

वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल हुआ RCB का पूर्व स्टार खिलाड़ी, दो देशों के लिए खेल चुका है क्रिकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement