1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, CSK vs MI : धमाकेदार खेल से मुंबई ने आईपीएल के इतिहास में चेन्नई को पहली बार 10 विकेट से दी मात

IPL 2020, CSK vs MI : धमाकेदार खेल से मुंबई ने आईपीएल के इतिहास में चेन्नई को पहली बार 10 विकेट से दी मात

इस जीत के साथ मुम्बई की टीम एक बार फिर आठ टीमों की तालिका में 14 अंकों और बेहतर नेट रनरेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 23, 2020 22:59 IST
IPL 2020, CSK vs MI, Sports, cricket, Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM IPL 2020, CSK vs MI

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद ईशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को दस विकेट से हरा दिया। टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा। मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। 

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिये। इनमें से बोल्ट ने तीन और बुमराह ने दो विकेट लिये। इन शुरूआती झटकों से चेन्नई उबर ही नहीं सकी। जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12 .2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। 

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 : सीएसके के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी के साथ ही सीजन-13 में ट्रेंट बोल्ट के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

क्विंटॉन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये जबकि ईशान ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे। हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड ने कमान संभाली थी। इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह अंक के साथ आखिरी स्थान पर है। 

इससे पहले सैम कुरेन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। कुरेन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाये। वह मैच की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए और बोल्ट का चौथा शिकार बने। बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिये। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 13 रन दिये यानी पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिये। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020, CSK vs MI : चेन्नई के खिलाफ रोहित शर्मा क्यों हैं मुंबई टीम से बाहर, बड़ी वजह आई सामने

बुमराह ने 25 रन देकर दो और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाये। कुरेन ने इमरान ताहिर (नाबाद 13) के साथ नौवे विकेट के लिये 43 रन की साझेदारी की जो चेन्नई के लिये सबसे बड़ी साझेदारी रही। चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही और दो ओवर के बाद उसके तीन विकेट तीन रन पर गिर गए थे। पावरप्ले में उसने दो विकेट और गंवाये। 

शेन वॉटसन की जगह खेल रहे रूतुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना बोल्ट के पहले ही ओवर में पगबाधा आउट हुए। अंबाती रायुडू को बुमराह ने शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा जिनका कैच क्विंटॉन डिकॉक ने लपका। एन जगदीशन अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच देकर लौटे। 

इस सत्र में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई के इकलौते बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी भी डिकॉक को कैच देकर रवाना हुए। कप्तान धोनी (16) का खराब फॉर्म जारी रहा जो राहुल चाहर की गेंद पर छक्का लगाने के बाद फिर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए। रविंद्र जडेजा (सात) को बोल्ट ने कृणाल पंड्या के हाथों लपकवाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker