Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 का शेड्यूल हुआ जारी, मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मैच

सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा, जिसकी उम्मीद पहले से की जा रही थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 06, 2020 17:14 IST
IPL 2020 Full Schedule Announced: Date and Time, Match Timings, Venue, Fixtures of all IPL 13 matche- India TV Hindi
IPL 2020 Full Schedule Announced: Date and Time, Match Timings, Venue, Fixtures of all IPL 13 matches

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। IPL के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से अबु धाबी स्टेडियम से होगा। सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा, जिसकी उम्मीद पहले से की जा रही थी।

शनिवार को पहले मैच के बाद दुबई में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जाएगा और टूर्नामेंट का तीसरा मैच सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स के बीच होगा।

इसके बाद शाहजहां में 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच होगा। पूरे टूर्नामेंट के दौरान कुल 10 डबल हेडर मुकाबले होंगे और प्लेऑफ मैच के वेन्यू का ऐलान बाद में होगा।

इस साल UAE में होने वाले IPL में कुछ बदलाव किए गए हैं। IPL 2020 में शाम के मुकाबले इस बार भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे की जगह 7:30 बजे शुरू होंगे। IPL के इतिहास में यह पहली बार होगा जब फाइनल मुकाबला वीकेंड (शनिवार/रविवार) में नहीं खेला जाएगा। सभी मुकाबले UAE के तीन शहर अबू धाबी, शारजाह, दुबई में खेले जाएंगे।

गौरतलब है IPL के 13वें सीजन के सभी मुकाबले बंद दरवाजों की पीछे खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं होगी। इससे पहले IPL 2020 का आगाज मूल रुप से 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते लीग को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इसके बाद T20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने से IPL के आयोजन का रास्ता साफ हो पाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement